Move to Jagran APP

Kirin 810 ने Snapdragon 730 को छोड़ा पीछे, हासिल किए इतने प्वाइंट्स

Antutu बेंचमार्क पर Nova 5 स्मार्टफोन को देखा गया है। इस रैंकिंग में किरीन 810 प्रोसेसर ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 को पीछे छोड़ दिया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 09:41 AM (IST)
Kirin 810 ने Snapdragon 730 को छोड़ा पीछे, हासिल किए इतने प्वाइंट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने कुछ ही समय पहले Nova 5 सीरीज लॉन्च की है। इन फोन्स के साथ किरीन 810 प्रोसेसर की भी घोषणा की गई है। इस प्रोसेसर को कंपनी के मिड-रेंज हैंडसेट्स में पेश किया जाएगा। इसे 7nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है। यह प्रोसेसर न सिर्फ पेपर्स पर दमदार दिखाया गया है बल्कि बेंचमार्क टेस्ट में भी इसे अच्छे नंबर मिल हैं। Antutu बेंचमार्क पर Nova 5 स्मार्टफोन को देखा गया है। इस रैंकिंग में किरीन 810 प्रोसेसर ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 को पीछे छोड़ दिया है।

loksabha election banner

इस रैंकिंग के मुताबिक, Huawei का मोबाइल प्लेटफॉर्म बेहतर होता जा रहा है। यह क्वालकॉम के लिए अलर्टिंग स्थिति बन सकती है। Nova 5 की बात करें तो Antutu बेंचमार्क साइट पर इस फोन को 2,37,000 प्वाइंट्स मिले हैं। ये नंबर एक औसत स्नैपड्रैगन 730 आधारित स्मार्टफोन से करीब 13 फीसद ज्यादा हैं। ऐसे में Huawei का यह प्रोसेसर काफी बेहतर माना जा रहा है। बेंचमार्क वेबसाइट के मुताबिक, परफॉर्मेंस के हिसाब से भी यह फोन 70 फीसद बेहतर है। इसके लिए किरीन 810 प्रोसेसर में नया GPU दिया गया है। इस GPU ने एड्रेनो 618 के मुकाबले 25 फीसद ज्यादा स्कोर किया है। इस GPU की मदद से प्रोसेसर तीन गुना ज्यादा बेहतर हुआ है।

Honor स्मार्टफोन्स की एसेसरीज खरीदने के लिए आपको Amazon पर कई ऑफर्स मिल जाएंगे। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Huawei Nova 5 के फीचर्स: यह ड्यूल सिम और एंड्रॉइड 9 पाई को सपोर्ट करता है। इसमें 6.39 इंच का फुल-एचडी+ OLED डिस्पले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। Nova 5 को ऑक्टा-कोर किरिन 810 प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें क्वाड कैमरा सेंसर मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं, दूसरा f/2.2 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है। तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। चौथा f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सलेफी कैमरा की बात करें तो फोन में f/2.0 अपर्चर से लैस 32 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

अगर आप Honor स्मार्टफोन्स खरीदने के इच्छूक हैं तो Amazon पर आपको कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं।Honor 8X खरीदने के लिए क्लिक करें यहांHonor 7C खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Samsung का एक और बजट स्मार्टफोन Galaxy A10s जल्द होगा लॉन्च, मिला FCC सर्टिफिकेशन

OnePlus TV जल्द होगा लॉन्च, जानें इससे जुड़ी हर बात

PUBG Lite: प्री-रजिस्ट्रेशन, सिस्टम रिक्वॉयरमेंट और रीवार्ड्स से जुड़ी हर बात

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.