Move to Jagran APP

WhatsApp स्टेटस के पुराने तरीके से हो गए हैं बोर तो ये नया फीचर देगा अलग अनुभव, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

वॉट्सऐप ने अपने iPhone यूजर्स के लिए नया अपडेट पेश किया है जिसकी मदद से आप अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर वॉयस नोट को लगा सकते हैं। आज हम आपको इसका तरीका बताने वाले हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 16 Mar 2023 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 12:30 PM (IST)
Know how you can update Voice note on your WhatsApp status

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के भारत में लाखों यूजर्स है, जो आपको अपने परिवार और दोस्तों के मैसेज करने, स्टेटस लगाने देता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने स्टेटस के लिए नया फीचर्स पेश किया था, जिसमें आईफोन यूजर्स स्टेटस पर वॉयस नोट का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अब सभी कॉन्टेक्ट के साथ पर्सनलाइज्ड वॉयस नोट्स साझा कर सकते हैं।

बता दें कि वॉट्सऐप ने पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टेटस पर वॉयस नोट्स साझा करने की क्षमता शुरू की। ये नया अपडेट यूजर्स को अपने वॉट्सऐप कॉन्टेस्ट के साथ वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करने और साझा करने देता है। अब इसे iOS यूजर्स के लिए नए ऐप अपडेट के साथ उपलब्ध कराया गया है।

iPhone पर मिल रहा है वॉट्सऐप वॉयस स्टेटस

iOS के लिए वॉट्सऐप के नए वर्जन 23.5.77 के साथ 'वॉइस स्टेटस' फीचर रोलआउट किया जा रहा है। यह सुविधा यूजर्स को वॉयस नोट रिकॉर्ड करने और कॉन्टेक्ट के साथ स्टेटस में शेयर करने की अनुमति देती है। नया अपडेट के लिए ऐप स्टोर पर जाएं और वॉट्सऐप ऐप को अपडेट करें। एक बार अपडेट हो जाने के बाद आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

आईफोन के लिए वॉट्सऐप पर वॉयस मैसेज कैसे शेयर करें?

  • सबसे पहले अपने आईफोन पर वॉट्सऐप खोलें।
  • अब स्क्रीन के नीचे स्थित 'स्टेटस' टैब पर जाएं।
  • इसके बाद स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित पेंसिल आइकन के साथ फ्लोटिंग बटन पर टैप करें।
  • अब वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना शुरू करने के लिए माइक्रोफोन आइकन पर टैप करें।
  • इसके बाद माइक्रोफोन आइकन को दबाए रखें और अपना मैसेज रिकॉर्ड करें। बता दें कि आप 30 सेकंड तक की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।
  • अब अपना मैसेज रिकॉर्ड करने के बाद माइक्रोफोन आइकन छोड़ दें।
  • आप अपनी रिकॉर्डिंग को सुनने और उसकी समीक्षा करने के बाद, अपनी रिकॉर्डिंग को स्टेटस अपडेट के रूप में शेयर करने के लिए सेंड आइकन पर टैप करें।

आपका वॉयस मैसेज अब आपके वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को स्टेटस अपडेट के रूप में दिखाई देगा।

इन फीचर्स पर कर रहा है काम

वॉट्सऐप एक नए अपडेट का भी परीक्षण कर रहा है, जो ग्रुप चैट में फोन नंबर की जगह यूजरनेम दिखाई देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड और iOS के लिए वॉट्सऐप के बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.