Move to Jagran APP

बिना पैसा खर्च किए ब्रांड न्यू हो जाएगा पुराना Smartphone, इस ट्रिक का करना होगा इस्तेमाल

स्मार्टफोन पर एक बार पैसा खर्च करने के बाद इसे एक लंबे समय तक चलाना होता है। ऐसे में कई बार यूजर पुराने फोन से बोर हो जाता है। क्या आप जानते हैं एंड्रॉइड फोन की एक खास सेटिंग की मदद से पुराने फोन को ब्रांड न्यू बनाया जा सकता है। आप अपने फोन के वॉलपेपर कलर आइकन स्टाइल को नया रूप दे सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 23 Aug 2023 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2023 07:00 PM (IST)
बिना पैसा खर्च किए ब्रांड न्यू हो जाएगा पुराना Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। क्या आप भी अपने पुराने स्मार्टफोन से बोर हो चुके हैं। आप पुराना फोन बदलना तो चाहते हैं, लेकिन नया फोन खरीदने के लिए अभी बजट नहीं बना पा रहे तो ये ट्रिक आपका दिल खुश कर सकती है।

loksabha election banner

आप अपने एंड्रॉइड फोन को ही एक नए अवतार में इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल एंड्रॉइड फोन में यूजर को एक ऐसी सेटिंग मिलती है, जिसकी मदद से फोन का इस्तेमाल पूरी तरह से नया बनाया जा सकता है।

एंड्रॉइड फोन की कौन-सी सेटिंग आएगी काम

दरअसल, एंड्रॉइड फोन में यूजर को पर्सनलाइजेशन सेटिंग का ऑप्शन मिलता है। इस सेटिंग के साथ आप फोन को नया लुक देने के लिए थीम्स, वॉलपेपर, टेक्स्ट साइज और फॉन्ट को बदल सकते हैं।

इस सेटिंग की मदद से होम पेज पर अपीयर होने वाले ऐप्स को भी नया लुक दे सकते हैं। अच्छी बात ये है कि एंड्रॉइड फोन में यह सेटिंग फ्री में उपलब्ध है।

एंड्रॉइड फोन की पर्सनलाइजेशन सेटिंग कैसे करती है काम

  • पर्सनलाइजेशन सेटिंग के साथ थीम्स और वॉलपेपर का ऑप्शन मिलता है।
  • इस सेटिंग के साथ आइकन की स्टाइल को भी बदलने का ऑप्शन मिलता है।
  • सेटिंग के साथ आप अपने फोन के लेआउट को भी बदल सकते हैं।
  • सेटिंग के साथ फोन में ऐप्स के लिए अपने पसंद के कलर्स भी चुन सकते हैं।
  • पर्सनलाइजेशन सेटिंग के साथ फॉन्ट्स और डिस्प्ले साइज को बदल सकते हैं।
  • सेटिंग के साथ नोटिफिकेशन ड्रॉअर की शेप को बदलने का ऑप्शन मिलता है।

एंड्रॉइड फोन में यहां मिलता है पर्सनलाइजेशन सेटिंग ऑप्शन

पर्सनलाइजेशन सेटिंग का ऑप्शन आपको अपने फोन की सेटिंग्स में आसानी से मिल जाता है। अगर आप फोन को नया बनाने के लिए थोड़ा बहुत पैसे खर्च कर सकते हैं तो थीम स्टोर से पेड थीम का भी ऑप्शन मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.