नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टवॉच में आपको कई सुविधाएं मिलती है। इसके मदद से आप अपने स्वास्थ्य को ट्रैक और मॉनिटर कर सकते हैं। समय के साथ साथ कंपनियों ने इन गैजेट्स में कई बदलाव और सुधार किए है, जो हमारी लाइफ को आसान बनाते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप अपनी स्मार्टवॉच से अपने फोन के कैमरे को कंट्रोल कर सकते हैं। जी हां कुछ स्मार्टवॉच ऐसी हैं, जो आपको यह सुविधा देती है। इसमें Apple वॉच सहित कुछ स्मार्टवॉच है, जो म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल जैसे इन-बिल्ट सुविधाओं के साथ आती हैं। इसके अलावा आप थर्ड पार्टी ऐप्स को डाइनलोड करके भी स्मार्टवॉच पर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

कैसे काम करता है फीचर

अगर आपकी घड़ी बिल्ट-इन कैमरा कंट्रोल फीचर के साथ आती है, तो आपको बस अपनी स्मार्टवॉच को अपने फोन से कनेक्ट करना होगा और आप फोटो क्लिक कर सकते है। सैमसंग और गूगल की स्मार्टवॉच अपने फोन के कैमरे को कंट्रोल करने के लिए अपने खुद ऐप के साथ आती हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप अपने सैमसंग गैलेक्सी या पिक्सेल स्मार्टवॉच में इस फीचर का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -Android Banking Trojan: यूटिलिटी ऐप्स में छुपकर आए मैलवेयर, चुरा रहे हैं आपका डाटा

Samsung Galaxy वॉच में कैसे इस्तेमाल करें फीचर?

अगर आपके पास Samsung Galaxy Watch 4 या Watch 4 Classic है, तो कैमरा कंट्रोलर ऐप आपकी स्मार्टवॉच पर पहले से लोड रहता है।वहीं अगर आपके पास एक पुरानी सैमसंग वॉच है, जिसमें Tizen OS का उपयोग किया जाता था तो आपको कैमरा कंट्रोलर ऐप डाउनलोड करना होगा। फोटो खीचने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले अपने गैलेक्सी वॉच पर कैमरा कंट्रोलर ऐप खोलें।
  • अब शॉट सेट करें।
  • वीडियो के लिए अपने फोन पर वीडियो मोड पर स्विच करें।
  • फिर फ़ोटो या वीडियो के लिए कैप्चर या रिकॉर्ड बटन पर टैप करें।

Pixel Watch पर कैसे ले तस्वीरें

आप Play Store के स्मार्टवॉच वर्जन से अपनी वॉच पर Google कैमरा ऐप डाउनलोड करके अपने फोन पर कैमरे को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं। बता दें कि यह सुविधा केवल WearOS 2 और WearOS 3 उपकरणों के साथ काम करती है। यहां बताया गया है कि आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

  • सबसे पहले कैमरा स्क्रीन खोजने के लिए घड़ी को सेट करें।
  • अब ऐप्स ढूंढने के लिए ऊपर स्वाइप करें।
  • इसके बाद कैमरा विकल्प पर टैप करें।
  • अब 3-सेकंड सेल्फ़-टाइमर शुरू करने और शटर बटन हिट करने के लिए वॉच स्क्रीन के सेंटर में टैप करें।

यह भी पढ़ें - 8 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगी Realme 10 Pro Series, यहां जानें संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट