Move to Jagran APP

नोकिया 6 को टक्कर देते हैं ये स्माटफोन्स, डालें इस लिस्ट पर एक नजर

ये टॉप 4 स्मार्टफोन्स नोकिया 6 से फीचर्स के मामले में बेहतर हैं। साथ ही ये बजट कीमत में भी आते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 01:29 PM (IST)
नोकिया 6 को टक्कर देते हैं ये स्माटफोन्स, डालें इस लिस्ट पर एक नजर
नोकिया 6 को टक्कर देते हैं ये स्माटफोन्स, डालें इस लिस्ट पर एक नजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। कुछ समय पहले ही फिनलैंड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया ने नए एंड्रॉयड हैंडसेट लॉन्च किए थे। नोकिया 3, 5 और 6 को बजट कीमत में पेश किया गया था। ये तीनों ही फोन्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी हुए। लोकप्रियता के चलते ही नोकिया के फोन्स बिक्री के समय काफी जल्दी आउट ऑफ स्टॉक तक हो जाते हैं। अगर नोकिया 6 की बात की जाए तो इसे 14,999 रुपये में पेश किया गया था। इसे 13 सिंतबर को फ्लैश सेल के लिए उपलब्ध कराया गया था। अगर आप यह फोन लेने से चूक गए हैं तो हम आपको बजट कीमत  में आने वाले स्मार्टफोन्स के बारे बताने जा रहे हैं जो बेहतर फीचर्स के साथ उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Xiaomi mi A1:
कीमत: 14,999 रुपये

इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy J7 Max:
कीमत: 17,900 रुपये

इसमें 5.7 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन मीडियाटेक प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसका फ्रंट कैमरा 13 मोगापिक्सल से लैस है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Motorola Moto G5S Plus:
कीमत: 15,999 रुपये

इस फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कैमरा की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

Gionee A1 Plus:
कीमत: 26,499 रुपये

इसमें 6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया जाएगा। यह फोन 2.6 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक हेलियो पी25 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4550 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का रियर फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

मोटोरोला के इन 12 स्मार्टफोन्स को मिलेगा एंड्रायड 8 अपडेट, जारी हुई लिस्ट

पानी की बोतल से करें फोन की वायरलेस चार्जिंग, जानें कीमत

एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स को एयरटेल टीवी एप डाउनलोड करने पर मिल रहा 60GB फ्री डाटा, जानें कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.