Move to Jagran APP

Airtel, Jio और Vi के ये हैं बेस्ट इंटरनेशनल रोमिंग प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलता है डेटा

Best International Roaming Plans आज हम आपको Airtel Reliance Jio और Vi द्वारा पेश की जाने अलग-अलग इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के बारे में बताने वाले हैं। ये प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस के साथ आते हैं। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 03 Jun 2023 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 02:59 PM (IST)
Here are some prepaid International roaming plans from Airtel, Reliance Jio and Vodafone-Idea

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आजकल सभी जगह गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। अगर आप इंटरनेशनल ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए रोमिंग प्लान का होना बेहद जरूरी है। किसी देश में जाने से पहले आपको रोमिंग प्लान के बारे में अच्छे से जानकारी लेनी चाहिए।

loksabha election banner

आज हम आपको Airtel, Reliance Jio और Vi द्वारा पेश की जाने अलग-अलग इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के बारे में बताने वाले हैं। बता दें, Vi अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स ऑफर करता है।

Airtel का 755 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का यह प्लान 5 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें आपको कुल 1GB डेटा मिलता है।

Airtel का 899 रुपये का प्लान

एयरटेल का यह प्लान 10 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में आपको कुल 1GB डेटा और 100 मिनट मिलते हैं।

Airtel का 2,998 रुपये का प्लान

एयरटेल के इस प्लान में आपको कुल 200 मिनट मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इसमें यूजर को कुल 5GB डेटा मिलता है। इस प्लान में आपको कुल 20 फ्री SMS मिलते हैं।

Airtel का 695 रुपये का प्लान

एयरटेल के इस प्लान में आपको कुल 120 मिनट मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की है। इसमें यूजर को कुल 1GB डेटा मिलता है। इस प्लान में आपको कोई SMS पैक नहीं मिलता है। डेटा खत्म होने के बाद यूजर से 1 रुपये 1MB के हिसाब से पैसे काटे जायेंगे।

Reliance Jio का 575 का प्लान

एयरटेल का 649 रुपये वाला प्लान रिलायंस जियो के 575 रुपये वाले प्लान को टक्कर दे रहा है, जो एक दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। यह 64kbps की स्पीड के साथ 250MB हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। यह प्लान 100 मिनट की स्थानीय और भारतीय आउटगोइंग और अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल प्रदान करती है। इसमें 100 SMS भी मिलते हैं।

Reliance Jio के 11,01 रुपये और 11,02 रुपये के प्लान

ये मुख्य रूप से कॉलिंग प्लान हैं और 933 रुपये के अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के साथ आते हैं। प्लान में कोई डेटा शामिल नहीं है। साथ ही यूजर्स को इनकमिंग और आउटगोइंग के लिए बेसिक रेट के हिसाब से चार्ज करना होगा। उदाहरण के लिए, यूएसए जाने वाले यूजर्स को इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों कॉल के लिए प्रति मिनट 2 रुपये का भुगतान करना होगा। साथ ही दोनों प्लान में अंतर यह है कि एक वाई-फाई कॉलिंग के साथ आता है।

Reliance Jio का 575 रुपये का प्लान

यह प्लान 1 दिन की वैलिडिटी के साथ आती है और 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल और अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल प्रदान करती है। यह प्लान 250MB डेटा भी प्रदान करता है, इसके बाद अनलिमिटेड डेटा के साथ स्पीड घटाकर 64kbps कर दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.