Move to Jagran APP

Pixel Fold: जल्द लॉन्च होगा Google का फोल्डेबल डिवाइस, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

गूगल ने अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold के लॉन्च की घोषणा कर दी है। ये डिवाइस गूगल के सालाना इवेंट I/O 2023 में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर एक छोटे से वीडियो के साथ फोन के लुक को भी शेयर किया है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 05 May 2023 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2023 01:04 PM (IST)
Pixel Fold: जल्द लॉन्च होगा Google का फोल्डेबल डिवाइस, कंपनी ने दिखाई पहली झलक
Google foldable phone Pixel Fold soon to launch in IQ 2023, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जैसा कि हम जानते हैं कि गूगल अपने सलाना इंवेट I/O 2023 की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ये इंवेट को 10 मई 2023 से शुरु होने वाला है। इस इवेंट में कई नए अपडेट को पेश किया जाना है। Pixel Fold भी इनमें से एक है। बहुत सारी अफवाहों और लीक के बाद, Google ने आखिरकार अपने आगामी फोल्डेबल डिवाइस पिक्सेल फोल्ड के बारे में बता दिया है।

loksabha election banner

Google ने स्टार वॉर्स डे के अवसर पर अपने सोशल मीडिया चैनलों पर एक छोटा टीजर वीडियो जारी किया, जिसमें डिवाइस के डिजाइन, हिंज मैकेनिज्म और इनर डिस्प्ले को दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर हर पोस्ट में Google ने 10 मई की घोषणाओं का भी संकेत दिया, जो Google के सालाना I/O 2023 डेवलपर सम्मेलन का पहला दिन होता है। कंपनी Pixel Fold के अलावा, Pixel 7a और Pixel Tablet की भी घोषणा करेगी।

Pixel Fold

बता दें कि कंपनी का वीडियो टीजर काफी छोटा है, लेकिन पिक्सेल फोल्ड को पूरी तरह से एक्सप्लेन करता है। इससे हमें फोन के डिजाइन, हिंज, डिस्प्ले और सॉफ्टवेयर के बारे में बहुत जानकारी मिली है। वीडियो में आपको तीन कैमरे और एक एलईडी फ्लैश यूनिट के साथ एक कैमरा मॉड्यूल दिखाई देता है। वीडियो में फोन के इंटर्नल डिस्प्ले को भी दिखाया गया है। बता दें कि इसमं मोटा बेजल है, जो कि गैलेक्सी जेड फोल्ड के पहले के मॉडल में था।

इसमें आपको फोन को बाहरी डिस्प्ले की एक झलक मिलती है, जिसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर सक्षम है। पिक्सेल फोल्ड का फॉर्म फैक्टर Oppo Find 2 जैसा है, जो सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 के संकीर्ण और लम्बे डिजाइन की तुलना में छोटा और चौड़ा है।

Pixel Fold के संभवित फीचर्स

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इस डिवाइस Google में Tensor G2 प्रोसेसर मिल सकता है, जो पहले से ही अपने Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को पॉवर देता है। इसमें आपको 17.4:9 आस्पेक्ट रेश्यो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 5.8-इंच OLED आउटर डिस्प्ले (1,080x2,092 पिक्सल) और 6:5 आस्पेक्ट रेश्यो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 7.6-इंच इनर डिस्प्ले (1,840 x 2,208 पिक्सल) मिल सकता है।

इस फोल्डेबल डिवाइ, में 48MP का प्राइमरी कैमरा, 10.8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 5x ऑप्टिकल जूम के साथ 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा होने की बात कही गई है। सेल्फी के लिए, इसके बाहरी डिस्प्ले में 9.5MP का सेल्फी कैमरा और आंतरिक डिस्प्ले के ऊपर 8MP का कैमरा होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.