Move to Jagran APP

गूगल ने Google Contacts के लिए पेश किया इलस्ट्रेशन टूल, यूजर्स के लिए ऐसे होगा मददगार

नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि गूगल ने अपने गूगल कॉन्टेक्ट में Google इलस्ट्रेशन टूल पेश कर रहा है। बता दें कि इसे पहली बार जीमेल में 2021 में पेश किया गया था। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 27 Dec 2022 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Dec 2022 03:52 PM (IST)
Illustrations tool added to Google Contacts service by google

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए बदलाव करता रहता है। इस बार भी कंपनी कुछ ऐसा ही करने का प्लान कर रही है। टेक दिग्गज ने अपने इलस्ट्रेशन टूल को एंड्रॉयड पर 'गूगल कॉन्टैक्ट्स' के लिए रोल आउट किया है, जो यूजर्स को एक कस्टम प्रोफाइल पिक्चर बनाने की अनुमति देता है।

loksabha election banner

रिपोर्ट में मिली जानकारी

9To5Google की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। Google Contacts में नया 'Google इलस्ट्रेशन' टूल किसी भी कॉन्टैक्ट को एडिट करते समय उपलब्ध होता है। बता दें कि इलस्ट्रेशन' 'Google Photos' और 'डिवाइस फ़ोटो' के बगल में पहले टैब के रूप में दिखाई देता है।

यह भी पढ़ें - जल्दी करें! अब तक Aadhaar से नहीं लिंक किया तो बेकार हो जाएगा आपका PAN, कुछ स्टेप्स में तुरंत हो जाएगा काम

क्या है Google Illustrations?

गूगल ने सितंबर 2021 में 'Google इलस्ट्रेशन' टूल को जीमेल में पेश किया था। फिलहाल तो कॉन्टेक्ट में मिलने वाले ऑप्शन अपरिवर्तित हैं, लेकिन कंपनी ने लॉन्च के बाद से हर सब कटैगरी में ज्यादा ऑप्शंस जोड़े हैं। Google इलस्ट्रेशन कस्टमाइज इमेज का एक कलेक्शन है, जिसका उपयोग कोई भी अपनी पसंद की इमेज को डिजाइन करने के लिए कर सकता है। इस कलेक्शन में (जानवर, शहर, लोकेशन, भोजन, नेचर,गेम और एंटरटेनमेंट जैसी सब कटैगरी है।

रिपोर्ट में यह भी बताया है कि जब यूजर एक इमेज का चयन करते हैं और वे एडिटर में होते हैं, तो वे एक नया 'क्विक क्रॉप' फीचर देख सकते हैं, जो एक इमेज के दिलचस्प हिस्सों को दिखाता है और अन्य कलर टूल्स से जुड़ता है।

गूगल ने पेश किया ये फीचर

तकनीकी दिग्गज ने Android पर Google संपर्क में एक नया 'हाइलाइट' टैब जोड़ा था। बता दें कि नया टैब 'कॉन्टेक्ट' और 'फिक्स एंड amp; मैनेज' मटेरियल यू बॉटम बार में मिलता है।

यह भी पढ़ें -इंटरनेट की नई सदी में कदम रख रहा है भारत, 2023 तक 80 फीसदी नए फोन होंगे 5G


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.