Move to Jagran APP

Google Play Store का बदलेगा अंदाज, वीडियो प्रीव्यू समेत हो सकते हैं ये बदलाव

एंड्रॉइड टीवी के लिए Google प्ले स्टोर का टीवी वर्जन रिडिजाइन करने पर विचार कर रहा है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 02 May 2019 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 12:29 PM (IST)
Google Play Store का बदलेगा अंदाज, वीडियो प्रीव्यू समेत हो सकते हैं ये बदलाव
Google Play Store का बदलेगा अंदाज, वीडियो प्रीव्यू समेत हो सकते हैं ये बदलाव

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google ने एंड्रॉइड ब्रांड को बढ़ाते हुए एंड्रॉइड वियर, एंड्रॉइड थिंग्स, एंड्रॉइड पे और एंड्रॉइड टीवी जैसे प्रोडक्टस लॉन्च किए थे। इनमें से कई को रिब्रांड कर दिया गया लेकिन एंड्रॉइड टीवी में इस तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया और न ही किए जाने की उम्मीद है। Google इस बात को लेकर खुश है कि पिछले कुछ वर्षों में यह प्लेटफॉर्म किस तरह विकसित हुआ है। सिर्फ Google को ही नहीं बल्कि ऐप डेवलपर्स को भी ऐसा लगता है। एंड्रॉइड टीवी के लिए Google प्ले स्टोर का टीवी वर्जन रिडिजाइन करने पर विचार कर रहा है।

loksabha election banner

Google प्ले स्टोर का टीवी वर्जन होगा रिडिजाइन:

Google इसे रिडिजाइन करने पर विचार कर रहा है। कंपनी ने कहा है कि वो इसमें ऐप्स के लिए वीडियो प्रीव्यूज जोड़ने के बारे में सोच रहा है। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स का अनुभव बढ़ जाएगा। कंपनी कुछ मुख्य स्टूडियोज जैसे Nick Jr., Discovery और Watch TNT को जोड़ने पर विचार कर रहा है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे मे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। खबरों की मानें तो इसमें फिटनेस ऐप्स, एजुकेशन ऐप्स समेत कई गेम्स को जोड़ा जाएगा। Google के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर शालीनी गोविल-पाई ने बताया कि एंड्रॉइड टीवी के प्ले स्टोर पर 5000 से ज्यादा ऐप्स मौजूद हैं।

अगर आप एंड्रॉइड टीवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Amazon पर अच्छी डील्स मिल सकती हैं। इनके विकल्प देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

वहीं, अगर आप एंड्रॉइड टीवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ विकल्प दे रहे हैं।

Mi TV 4X Pro 55:

कीमत: 39,999 रुपये

इसमें 55 इंच का 4K UHD डिस्प्ले दिया गया है जो 2160x3840 पिक्सल के साथ आता है। इसमें 10-बिट कलर डेप्थ और HDR10 जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह टीवी एंड्रॉइड आधारित PatchWall UI पर काम करता है। इसमें 64-बिट एमलोजिक क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम मौजूद हैं। साथ ही 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। वहीं, ग्राफिक्स के लिए Mali-450 GPU दिया गया है। यह टीवी 20W स्टीरियो स्पीकर्स और DTS-HD सराउंड साउंड सपोर्ट के साथ आता है। इसमें क्रोमकास्ट बिल्ट-इन है। साथ ही गूगल वॉयस सर्च फीचर भी उपलब्ध है।

Thompson UD9 55-inch 4K LED TV:

कीमत: 37,999 रुपये

इसमें 55 इंच का LED डिस्प्ले मौजूद है। इसका रेजोल्यूशन 4K है। साथ ही 60Hz रिफ्रेश रेट और 20W स्पीकर्स भी दिए गए हैं। यह टीवी ड्यूल-कोर सीपीयू और जीपीयू के साथ आता है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज भी मौजूद है। यह टीवी एंड्रॉइड आधारित है। इसमें Netflix, YouTube, Facebook, Chrome और Skype जैसी ऐप्स मौजूद हैं। इसमें कई कनेक्टिविटी विकल्प और प्री-लोडेड कॉन्टेंट उपलब्ध हैं। अन्य विकल्पों के लिए यहां क्लिक करें। 

Google Pixel सीरीज के पिछले लॉन्च हुए फ्लैगशिप डिवाइस Google Pixel 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

BSNL यूजर्स अब ऑनलाइन नहीं कर पाएंगे ये मिनिमम रिचार्ज, इन सर्कल्स से हटाए गए प्लान

Amazon Summer Sale 2019: नया स्मार्टफोन खरीदने का है प्लान तो पढ़ें ये Deals और offers

Huawei ने इस मामले में Apple को दी मात, Samsung पहले स्थान पर काबिज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.