Move to Jagran APP

Google Pixel Feature Drop: कैमरा से लेकर 5G सपोर्ट तक, गूगल पिक्सल डिवाइस में होंगे कई बदलाव

Google ने पिक्सल यूजर्स के लिए पिक्सल फीचर ड्राप को पेश कर दिया है। यह पिक्सल डिवाइस का इस्तेमाल करने लोगों के कई नई सुविधाओं से अवगत कराएगा। इसमें 5G सपोर्ट से लेकर फॉल डिटेक्शन तक कई फीचर्स जोड़े गए है।(जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 15 Mar 2023 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 09:55 AM (IST)
Google Pixel Feature Drop: कैमरा से लेकर 5G सपोर्ट तक, गूगल पिक्सल डिवाइस में होंगे कई बदलाव
Google added Pixel feature drop, Pixel devices to get more update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में Google के हजारों यूजर्स है, जो इसके अलग-अलग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। गूगल यूजर्स के लिए पिक्सल डिवाइस में भी समय-समय पर बडे बदलाव करता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए, कंपनी ने पिक्सल डिवाइस के लिए एक नया अपडेट पेश किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि गूगल ने लंबे समय के इंतजार के बाद अपने मार्च Google पिक्सेल फीचर ड्रॉप को उपलब्ध करा दिया है, जो नए फीचर्स की पेश कर रहा है। Pixel 7, 7 Pro यूजर्स इसका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही कुछ सुविधाएं पुराने Pixel डिवाइस में भी पेश की जाएगी, जिसमें Pixel 4a भी शामिल हैं।

कैमरा फीचर्स में सुधार

पिक्सेल फोन और पिक्सेल वॉच के लिए लेटेस्ट फीचर ड्रॉप कैमरे में सुधार लाएगा। इसके अलावा बग फिक्स और एन्हांसमेंट के साथ नई सुरक्षा सुविधाएं भी ला रहा है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

पिक्सल 7, 7 Pro और 6a पर मिलेगा 5G सपोर्ट

बता दें कि मार्च फीचर ड्रॉप के साथ भारत में Pixel 7, 7 Pro और Pixel 6a पर 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट मिल रहा है। यानी कि अब भारत में पिक्सेल यूजर्स Jio और Airtel दोनों नेटवर्क पर 5G नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं।

Pixel के Nest स्पीकर में हुआ अपडेट

जब आप नेस्ट स्पीकर या डिस्प्ले पर टाइमर सेट करते हैं, तो आपके पिक्सेल फोन पर एट ए ग्लेंस विजेट उलटी गिनती दिखाएगा और टाइमर खत्म होने पर आपको सूचित करेगा।

Pixel 6 और Pixel 6 Pro पर बेहतर नाइट विजन

लेटेस्ट अपडेट में आपको कैमरा के मामले में भी कुछ अपडेट मिलेंगे। इस फीचर ड्रॉप में, Google ने पिक्सेल 7,सीरीज की नाइट साइट कैमरा सुविधा को पिक्सेल 6 सीरीज में पेश करेगी। पिक्सेल 6 और 6 प्रो पर नाइट साइट को नए एल्गोरिदम के साथ पेश किया गया है।

मैजिक इरेजर

गूगल ने कुछ समय पहले मैजिक इरेजर फीचर को पेश किया था। अब कंपनी मार्च फीचर ड्रॉप के तहत इसे हाईलाइट कर रहा है। मैजिक इरेजर अब Google One सब्सक्रिप्शन में उपलब्ध है, जो सभी पिक्सेल यूजर्स के साथ-साथ अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन पर भी उपलब्ध है।

Direct My Call फीचर

बता दें कि इस अपडेट के साथ पिक्सेल 7 सीरीज की सुविधा डायरेक्ट माई कॉल को भी पुराने डिवाइस में जोड़ा जाएगा। यह सुविधा Pixel 4a और उसके बाद के फोन पर उपलब्ध होगी। इस फीचर में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले टोल-फ्री नंबरों को डायल करते समय, आपको पहले ही मेनू विकल्प दिया जाएगा, जिससे आप जल्दी से सही एक्सटेंशन पर नेविगेट कर सकेंगे।

हेल्थ कनेक्ट

इस नए अपडेट के साथ पिक्सेल में अब हेल्थ कनेक्ट एक इन-बिल्ड सुविधा को भी शामिल किया गया है, जो यूजर्स को स्वास्थ्य और फिटनेस संबंधी डाटा को संग्रहीत करने, कनेक्ट करने और साझा करने देता है।

पिक्सेल वॉच में फॉल डिटेक्शन

लेटेस्ट अपडेट के साथ पिक्सेल वॉच में अब फॉल डिटेक्शन को पेश किया गया है, जो आपको तुरंत आपातकालीन सेवाओं से जोड़ सकता है और गिरने की स्थिति में सहायता के लिए इन्हें ऑटोमेटिकली मैसेज भेज सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.