नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google जल्द ही Pixel 6 का सक्सेसर Pixel 7 को लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट की मानें तो Google Pixel 7 इस साल अक्टूबर में वैश्विक बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि इसके बारे में Google द्वारा कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन टिपस्टर्स की माने तो स्मार्टफोन के कंपनी के अगली पीढ़ी के चिपसेट, Google Tensor 2 प्रोसेसर के साथ आने की संभावना है। बता दें कि Google ने आधिकारिक तौर पर भारत में Pixel 6 सीरीज को लॉन्च नहीं किया था, लेकिन उसने कुछ हफ़्ते पहले Pixel 6a को भारत में आधिकारिक बना दिया था।

बता दें कि टिपस्टर जॉन प्रॉसेर ने Pixel 7 के लॉन्च की खबर साझा की। उन्होंने दावा किया कि अक्टूबर के मीड तक Pixel 7 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। प्रॉसेर ने यह भी बताया कि Pixel 7 और Pixel 7 Pro 6 अक्टूबर को प्री-बुक के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि इनकी सेल 13 अक्टूबर को होगी।

इसके अलावा, चीन के लीकस्टर डिजी चैट स्टेशन ने भी Pixel 7 सीरीज के बारे में कुछ जरूरी जानकारी साझा की है। टिपस्टर ने खुलासा किया है कि Google के आगामी फ्लैगशिप डिवाइस चीन के फॉक्सकॉन प्लांट में बनाए जा रहें हैं।

टिपस्टर ने ट्विटर के चीनी विकल्प वीबो (Weibo) पर पोस्ट किया कि Google के दो नए फ्लैगशिप -पिक्सेल फ्लैगशिप और फोल्ड फोल्डिंग स्क्रीन चीन में फॉक्सकॉन द्वारा बनाया जाएगा। मोबाइल फोन अभी भी 2K सेंटर्ड सिंगल-होल फ्लेक्सिबल स्क्रीन और Tensor2 प्रोसेसर के साथ आएगा।

हालांकि ह स्पष्ट नहीं है कि Google भारत में Pixel 7 सीरीज को लॉन्च करेगा या नहीं। बता दें कंपनी ने हाल ही में Google Buds Pro के साथ Pixel 6a की घोषणा की थी। इस स्मार्टफोन 6.1-इंच FHD + AMOLED डिस्प्ले है जो 60Hz रिफ्रेश रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो , HDR सपोर्ट और ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ आता गहै। सुरक्षा के लिए, स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग करता है।

Edited By: Ankita Pandey