नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेक्नोलॉजी कंपनी Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 4 सीरीज को इस साल लॉन्च किया जाएगा। इस फ्लैगशिप डिवाइस की हाल ही में जानकारी लीक हुई है। Google Pixel स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसका कैमरा अन्य फ्लैगशिप डिवाइस के मुकाबले ज्यादा बेहतर होता है। साथ ही, इसमें आपको एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम और अपडेट सबसे पहले आते हैं। आइए, जानते हैं Google Pixel 4 सीरीज से जुड़ी 5 बड़ी बातों के बारे में
 
Google Pixel 4 सीरीज तीन वेरिएंट्स में हो सकता है लॉन्च
 
Google Pixel 4 को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को केवल दो वेरिएंट्स में ही अब तक लॉन्च किए गए हैं। Google Pixel 4 सीरीज में तीन वेरिएंट्स Google Pixel 4, Google Pixel 4XL और Google Pixel 4a लॉन्च हो सकते हैं।
 
Google Pixel 4 सीरीज में होगा Android Q
 
अगर आप Android Q के फीचर्स का सबसे पहले आनंद लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि Google Pixel 4 सीरीज को इस ऑपरेटिंग के साथ सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा। Android Q में आइओएस की तरह ही सिक्युरिटी फीचर्स को अपग्रेड किया गया है।
 

Google Pixel सीरीज अपने बेहतर कैमरा और परफार्मेंस की वजह से लोगों को पसंद आते हैं। इस सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Google Pixel 4 सीरीज का कैमरा फीचर
 
Google Pixel 4 सीरीज में पिछले वेरिएंट की तरह ही बेहतर कैमरा फीचर्स दिया जा सकता है। Pixel 4 को सिगल फ्रंट और रियर कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Pixel 4 XL में सिंगल फ्रंट कैमरा और ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। जबकि, Pixel 4a में भी सिंगल फ्रंट कैमरा और सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है।
 
Google Pixel 4 सीरीज का डिस्प्ले
 
Pixel 4 में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, Pixel 4a में सबसे छोटा 5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। जबकि, Pixel 4 XL में 6.3 या 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस साइज के डिस्प्ले की खास बात यह है कि ये आसानी से आपके हाथों में फिट बैठेगा।
 
Google Pixel 4 सीरीज में नहीं होगा नॉच
 
Google Pixel 4 सीरीज में नॉच फीचर नहीं दिया जाएगा। गूगल के नए सीरीज में आपको नॉच की जगल पिन होल दिया जा सकता है। इसका पिन होल डिस्प्ले इस साल लॉन्च हुए Galaxy S10 सीरीज की तरह का हो सकता है।
 

Posted By: Harshit Harsh