नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फीचर फोन इस्तेमाल करते हुए बोर हो गए हैं? नया स्मार्टफोन या 4G फोन खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट को लेकर परेशानी है? अगर हां, तो यहां हम आपके लिए 5,000 रुपये से कम कीमत में कुछ फोन्स के ऑप्शन लाए हैं। ये सभी बेसिक 4G स्मार्टफोन उन यूजर्स के लिए हैं जो फीचर फोन से अपग्रेड होकर स्मार्टफोन लेना चाहते हैं। आपको बता दें कि Xiaomi ने अपना सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन Redmi Go हाल ही में भारत में लॉन्च किया है। Redmi Go के अलावा Nokia, JioPhone 2 समेत कई 4G फोन हैं जो आपको Rs 5,000 की कीमत में उपलब्ध है। आइए, जानते हैं इनके बारे में

Xiaomi Redmi Go

इस स्मार्टफोन को आप Rs 4,499 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 16:9 दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह Xiaomi का पहला स्मार्टफोन है जो एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसमें आप सभी ऐप्स के लाइट वर्जन चला सकते हैं। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन 4G VoLTE फीचर के साथ आता है। फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी है। इसमें आप ड्यूल सिम कार्ड लगा सकते हैं। फोन की इंटरनल मेमोरी 8 जीबी दी गई है और इसमें 1 जीबी का रैम दिया गया है।

Nokia 1

इस स्मार्टफोन को आप Rs 3,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 4.5 इंच का FWVGA डिस्प्ले दिया गया है। फोन में मीडियाटेक MT6737M प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन भी 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसमें भी एंड्रॉइड गो पर आधारित ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 2,150 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें आप ड्यूल सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही यह 4G VoLTE नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है।

10.or D2

इस स्मार्टफोन को आप Rs 4,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसका एक और 3 जीबी रैम एवं 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट भी उपलब्ध है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है।

JioPhone 2

इस की-पैड वाले फीचर फोन को आप Rs 2,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 2.4 इंच का QVGA सक्रीन दिया गया है। फोन 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन की मेमोरी को एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 2,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Micromax Bharat 5

इस स्मार्टफोन को आप Rs 4,450 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें 5.2 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 1 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 1.3 गीगा हर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Tata Sky, Airtel Digital TV, Dish TV और d2h के इन 'ऑल-इन-वनबेस्ट प्लान में देखें सभी पसंदीदा चैनल्स

Samsung Galaxy S10 सीरीज पर मिल रहा है बंपर ऑफर, Rs 2,170 में घर ले जाएं फोन

TRAI के नए Cable TV और DTH नियम के Side Effects: TV देखने वालों की संख्या हुई कम

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप