मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। TRAI के केबल टीवी और DTH के नए नियम के लागू होने के दो महीने के बाद भी केबल टीवी और DTH यूजर्स को सही पैक के चुनाव करने में परेशानी हो रही है। अगर, आपने भी अभी तक किसी भी पैक्स को नए नियम के मुताबिक नही सब्सक्राइब किया है या फिर इन्हें सब्सक्राइब करने में परेशानी आ रही है तो आज हम आपके लिए देश की लीडिंग DTH ऑपरेटर्स के बेस्ट 'ऑल-इन-वन' पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन ऑल-इन-वन पैक्स में आपको मनोरंजन, खेल, सिनेमा, न्यूज समेत सभी चैनल्स का लाभ मिल सकेगा।
 
Tata Sky का 'ऑल-इन-वन' प्लान
 
Tata Sky ने अपने 'ऑल-इन-वन' प्लान में हिंदी और अंग्रेजी के लोकप्रिय चैनल्स को मिक्स किया है। इसमें आपको 130 प्रीमियम चैनल्स को दिया गया है। इसमें आपको इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, किड्स, सिनेमा और इनफोटेनमेंट चैनल्स का बंच मिलेगा। इस प्लान के लिए आपको हर महीने 522 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर आप अंग्रेजी इंटरटेनमेंट के चैनल्स नहीं लेना चाहते हैं तो आप फैमिली किड्स स्पोर्ट्स प्लान का चुनाव कर सकते हैं। इस प्लान की कीमत 164 रुपये प्रति महीने रखी गई है। इसमें आपको कुल 104 चैनल्स का लाभ मिलता है।
 

 
Airtel Digital TV 'ऑल-इन-वन' प्लान
 
Airtel Digital TV ने Tata Sky के मुकाबले अच्छे चैनल्स का पैक रखा है जिसकी कीमत 380 रुपये प्रति महीने है। इस प्लान में आपको 120 लोकप्रिय चैनल्स का लाभ मिलता है। Tata Sky की तरह ही Airtel Digital TV ने इस प्लान में इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, किड्स, सिनेमा और इनफोटेनमेंट चैनल्स को रखा है। इसमें आपको 30 HD चैनल्स भी मिलते हैं।
 
d2H 'ऑल-इन-वन' प्लान
 
d2H ने अपने 'ऑल-इन-वन' पैक को डायमंड कॉम्बो के नाम से पेश किया है। इस प्लान की कीमत 319 रुपये प्रति महीने है। यह सभी DTH ऑपरेटर्स में से सबसे सस्ता ऑल-इन-वन पैक है। इसमें आपको सभी जीनर के SD चैनल्स का बंच मिलता है। 
 

Dish TV ऑल-इन-वन पैक
 
Dish TV ने भी अन्य ऑपरेटर्स की तरही ही अपने यूजर्स के लिए बेस्ट ऑल-इन-वन प्लान निकाला है। आपको 265 रुपये प्रति महीने में लोकप्रिय चैनल्स मिलते हैं जिसमें आपको कुल मिलाकर 197 चैनल्स का लाभ मिलता है।
 
आपको बता दें कि TRAI का नया केबल टीवी और DTH नियम 1 फरवरी 2019 से ही देशभर में लागू हो गया है। इसके बाद केबल टीवी और DTH यूजर्स को पहले 31 जनवरी तक चैनल्स के चुनाव की डेडलाइन दी गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया था। इसके अलावा TRAI ने यूजर्स को सही पैक्स के चुनाव के लिए 'बेस्ट फिट प्लान' को भी सजेस्ट किया था।
 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप