Move to Jagran APP

Google Doodle Pani Puri: गूगल ने गोलगप्पे पर बनाया मजेदार डूडल, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

Google Doodle Today Celebrating Pani Puri Game Know How To Play गूगल के डूडल में आज भारत का एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड नजर आ रहा है। हालांकि यह सिर्फ एक पिक्चर नहीं है। गूगल अपने डूडल के जरिए पानीपुरी गेम खेलने का मौका दे रहा है। इस गेम को कैसे खेलना है इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 12 Jul 2023 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2023 09:00 AM (IST)
Google Doodle Pani Puri: गूगल ने गोलगप्पे पर बनाया मजेदार डूडल, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी
Google Doodle Today Celebrating Pani Puri Game Know How To Play

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गोलगप्पे का नाम सुनकर हर किसी के मुंह में पानी आ ही जाता है। गोलगप्पे भारत का एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है, जो हर शहर में अलग-अलग नाम से लोगों की जुबां का स्वाद बढ़ाने का काम करता है। गोलगप्पे को पुचका, गुपचुप, पानी के पताशे, पानीपुरी और फुचका नाम से जाना जाता है।

loksabha election banner

अब आप सोच रहे होंगे कि हम गोलगप्पे का जिक्र क्यों कर रहे हैं। दरअसल गोलगप्पे का जिक्र हम नहीं बल्कि आज के दिन गूगल अपने डूडल के जरिए कर रहा है।आज गूगल अपने यूजर्स को डूडल के जरिए पानी पूरी गेम खेलने का मौका दे रहा है।

क्या है पानी पुरी

पानी पुरी के बारे में जानकारी देते हुए गूगल ने इसे फ्लेवर वाले टेस्टी पानी से भरा क्रिस्पी शेल बताया है, जिसके अंदर अंदर आलू, छोले, मसाले, मिर्च को भरा जाता है। इसके अलावा, गूगल ने पानी पुरी के अलग-अलग फ्लेवर का भी जिक्र किया है।

गोलगप्पे का वर्ल्ड रिकॉर्ड किस रेस्टोरेंट के नाम

गूगल ने गोलगप्पे यानी पानी पुरी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी जानकारी दी है। गूगल के मुताबिक साल 2015 में मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित एक रेस्टोरेंट को गोलगप्पों के अलग-अलग फ्लेवर पानी के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड दिया गया है। इंदौर स्थित रेस्टोरेंट ने पानी पुरी सर्व करते हुए इसके फ्लेवर वाले पानी के 51 ऑप्शन रखे थे।

गूगल डूडल पर पानी पुरी गेम कैसे खेलें

अगर आप भी गूगल डूडल पर पानीपुरी गेम खेलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक टाइमर के साथ तेजी से काम करना होगा। गेम में आपको गोलगप्पे बेचने वाले की मदद करनी होगी।

अलग-अलग ग्राहकों को उनके टेस्ट के ध्यान में रखते हुए गोलगप्पे सर्व करने होंगे। गोलगप्पे सर्व करने के लिए स्क्रीन पर दिखाए गए फ्लेवर वाले पानी को नीचे दिए गए ऑप्शन से पिक करना होगा। यह मैच सही होने पर ही गेम में लंबे समय तक टिका जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.