Move to Jagran APP

Google Doodle पर पुराना लोकप्रिय गेम सीरीज हुआ लॉन्च, जानें कैसे खेलें

Google ने Doodle के जरिए पुराने लोकप्रिय गेम्स की सीरीज लॉन्च की है ताकि लोग इस कोरोनावायरस संक्रमण के समय इन गेम्स को खेल सके। (फोटो साभार- Google)

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 08:58 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 09:09 AM (IST)
Google Doodle पर पुराना लोकप्रिय गेम सीरीज हुआ लॉन्च, जानें कैसे खेलें
Google Doodle पर पुराना लोकप्रिय गेम सीरीज हुआ लॉन्च, जानें कैसे खेलें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने अपने लोकप्रिय पुराने Doodle गेम्स की सीरीज को लॉन्च किया है। इस गेम सीरीज को यूजर्स खेल कर पुराने दिनों को याद कर सकेंगे। इस सीरीज में आज Coding गेम को Doodle के जरिए दर्शाया गया है। लॉकडाउन के दौरान इस समय पूरी दुनिया में लोग अपने घरों में फैमिली और बच्चों के साथ समय बिता रहे हैं। ऐसे में Google Doodle का ये पुराना इंटरैक्टिव Doodle गेम्स सीरीज लोगों को पसंद आएगा। आज Google Doodle पर 2017 में सुपरहिट रहे Coding गेम को दोबारा शो किया गया है। आपको बता दें कि ये गेम 2017 में Google ने बच्चों के लिए Coding गेम के 50 साल पूरा होने पर शो किया था।

loksabha election banner

Google Doogle पर आज जारी हुआ ये कोडिंग गेम बच्चों के लिए काफी इंटरैक्टिव है। इस गेम में एक बनी को फीचर किया गया है। इस गेम को जीतने के लिए बनी को सभी कैरट्स (गाजर) को कलेक्ट करना होदा है। प्लेयर्स अलग-अलग कमांड टाइल्स में मूव कर सकते हैं। कमांड टाइल्स को मूव करके कैरट्स को कलेक्ट किया जा सकता है। ये गेम इंटरेक्टिव के साथ-साथ काफी आसान है, कोई भी इसे खेल सकता है। 

इस गेम को कैसे खेलें?

  • इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले Google Doogle पर क्लिक करना होगा।
  • Doodle पर क्लिक करते ही ये आपके एक नए पेज पर रिडायरेक्ट करेगा। Google Doodle में बने प्ले बटन पर टैप करने के बाद प्लेयर दूसरे पेज पर रिडायरेक्ट होंगे।
  • इसके बाद आपको गेम Coding का पेज दिखाई देगा। वहां, नीचे और भी 10 गेम्स के बारे में कमिंग सून नजर आएगा। ये साफ हे कि Google इस सीरीज में अगले 10 दिनों तक नए-नए गेम्स रिलीज करेगा।
  • Coding गेम के पेज पर प्ले बटन पर क्लिक करके आप गेम में एंटर हो जाते हैं। उसके बाद नए रिडायरेक्ट पेज पर आपको एक बार पिर से प्ले बटन दिखाई देगा।
  • उस पर क्लिक करते ही आपको गेम खेलने का इंस्ट्रक्शन मिलता है। इंस्ट्रक्शन को क्लोज करते ही आप नीचे दिए गए सर्च विंडो में ऐरो को प्लेस करते रहें।
  • एरो प्लेस करने के बाद जब सर्च बार भर जाएगा तो उसके सामने बने प्ले बटन पर क्लिक करके आप कैरट्स को कलेक्ट कर सकेंगे। इस तरह से आप गेम के अगले सेक्शन में बढ़ते जाएंगे और नए कार्ड्स को प्लेस करके कैरट्स कलेक्ट कर सकेंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.