Tokyo Olympics 2021: गूगल क्रोम (Google Chrome) का सबसे लोकप्रिय ऑफलाइन डायनासोर गेम (Dino Game) इन दिनों सुर्खियों में है। Olympics 2021 के मौके पर ऑफलाइन डायनासोर गेम को मेकओवर मिल गया है। 2021  ओलंपिक का जश्न मनाने के लिए, गूगल ने ऑफ़लाइन डायनासोर गेम (Offline Dinasour Game) को नया लुक दिया है जिसे यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। 

Google के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Sundar Pichai) ने भी डायनासोर गेम खेलने के लिए हाथ आजमाए हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वह असफल रहे। ऑफलाइन डायनासोर गेम खेलने के बाद, पिचाई ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर शेयर किया कि उन्हें अपने सर्फिंग स्किल्स पर काम करने की जरूरत है।

Google क्रोम डायनासोर गेम मूल रूप से इंटरनेट कनेक्टिविटी या खराब नेटवर्क के मामले में यूजर्स को इंगेज करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। Google Chrome एड्रेस बार में केवल "क्रोम: // डिनो" टाइप करके कोई भी अपनी इच्छानुसार गेम खेल सकता है।

गेम में डायनासोर को एक नया एथलेटिक लुक दिया गया है| नए मेकओवर में Olympics की थीम से जुड़े गेमिंग बैकग्राउंड भी दिए गए है| | इस गेम में यूजर्स को पहले दिन और रात से जुड़े बैकग्राउंड दिखाए जाते थे, नए कस्टमाइज्ड बैकग्राउंड में यूजर्स को अब Olympic Games से जुड़े सीन दिखाए जाएंगे|

ऐसे खेलें Google Chrome  का ऑफ़लाइन डिनो गेम 

स्टेप 1: शुरू करने के लिए, आपको डेस्कटॉप या मोबाइल फोन पर Google क्रोम खोलना होगा। मोबाइल डेटा/Wi-fi को डिस्कनेक्ट करें और फिर एड्रेस बार में chrome://dino टाइप करें।

स्टेप 2: अगर आप डेस्कटॉप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो डिनो को चलाने के लिए स्पेस बार पर क्लिक करें। जबकि स्मार्टफोन यूजर्स स्क्रीन पर डायनासोर को आसानी से टैप कर सकते हैं।

स्टेप 3: शुरू करने के लिए, गेम अब भी पुराने थीम पर काम कर रहा है लेकिन, प्लेयर्स को गेम आगे बढ़ाने के साथ-साथ फील्ड में ओलंपिक मशालें भी दिखेंगी

स्टेप 4:जिन्हें कलेक्ट करने पर गेम में अलग-अलग ओलंपिक इवेंट्स जैसे बदलाव दिखते जाएंगे| 

Edited By: Mohini Kedia