Move to Jagran APP

Google CEO सुंदर पिचाई पहनते हैं Fossil का स्मार्टवॉच, जानें वजह

Google के CEO सुंदर पिचाई के बाएं हाथ में आपने स्मार्टवॉच जरूर देखा होगा। हाल ही में समाप्त हुए Google I/O 2019 में उनके हाथ में यह स्मार्टवॉच देखा गया।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 09:45 AM (IST)
Google CEO सुंदर पिचाई पहनते हैं Fossil का स्मार्टवॉच, जानें वजह
Google CEO सुंदर पिचाई पहनते हैं Fossil का स्मार्टवॉच, जानें वजह

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इन दिनों कई तरह के स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं। दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाले करीब 2.5 बिलियन स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। इस बात की जानकारी Google के CEO सुंदर पिचाई ने हाल ही में संपन्न हुए Google I/O 2019 में दी है। स्मार्टफोन की तरह ही स्मार्टवॉच का भी इन दिनों काफी चलन में है। स्मार्टवॉच में कई तरह के मोड दिए गए हैं जो युवाओं को काफी पसंद आते हैं। Apple Watch की तरह ही कई ऐसे ऑरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चर्स हैं जो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम या WearOS पर आधारित स्मार्टवॉच बनाते हैं।

loksabha election banner

कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के स्मार्टवॉच की बात करें तो वो Tizen OS पर काम करते हैं जो एंड्रॉइड की तरह ही बेहतर परफॉर्म करता है। आपके मन में भी यह सवाल चल रहा होगा कि स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी Google के CEO सुंदर पिचाई किस कंपनी का स्मार्टवॉच पहनते हैं। सुंदर पिचाई के बाएं हाथ में आपने स्मार्टवॉच जरूर देखा होगा। हाल ही में समाप्त हुए Google I/O 2019 में उनके हाथ में स्मार्टवॉच देखा गया।

Google I/O 2019 के की-नोट सेशन के दौरान सुंदर पिचाई के हाथ में यह स्मार्टवॉच देखा गया। कुछ ही लोगों ने सुंदर पिचाई के हाथ में इसे नोटिस किया होगा। इवेंट के बाद ही लोकप्रिय YouTuber MKBHD (मार्कल ब्राउनली) ने ट्विटर पर यूजर्स से पूछा कि सुंदर पिचाई ने किस कंपनी का स्मार्टवॉच पहना है। बाद में मिशेल बेकर ने मार्कल ब्राउनली के ट्विट के रिप्लाई में बताया कि सुंदर पिचाई Fossil का स्मार्टवॉच पहनते है। आप भी सोच रहे होंगे कि इस स्मार्टवॉच के फीचर्स क्या होंगे? आज हम आपको इस स्मार्टवॉच के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

सुंदर पिचाई की तरह ही आप भी Fossil का स्मार्टवॉच अमेजन से खरीद सकते हैं। इस स्मार्टवॉच को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Fossil Sport (43mm) स्मार्टवॉच के फीचर की बात करें तो यह काले कलर के सिलिकॉन बैंड के साथ आता है। इसकी कीमत $235 (लगभग Rs 19,995) है। यह स्मार्टवॉच क्वालकॉम स्नैपड्रैगन Wear 3100 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ कई अन्य हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि सुंदर पिचाई ने Fossil का ही स्मार्टवॉच क्यों पहना है।

इसके पीछे की वजह यह हो सकती है कि हाल ही में Google ने Fossil के साथ स्मार्टवॉच टेक्नोलॉजी खरीदी है। इसके लिए Google ने Fossil को $40 मिलियन (लगभग 280 करोड़ रुपये) का भुगतान किया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि Google जल्द ही Fossil के स्मार्टवॉच तकनीक पर आधारित स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकता है। हालांकि, इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें:

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Android Q का पूरा नाम, फीचर से लेकर रोल आउट तक, जानें हर बात

Huawei P Smart Z Vs Vivo V15: पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला कौन है बेहतर परफॉर्मर?

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.