नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन Google जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर के जरिए आप सर्च करने के बाद आए रिजल्ट्स पर कमेंट भी कर सकेंगे। आपके द्वारा किए गए कमेंट्स को अन्य यूजर्स भी पढ़ सकेंगे। गूगल का यह फीचर जल्द आने वाला है। गूगल के आधिकारिक हेल्प डॉक्यूमेंट में इस फीचर के बारे में बताया गया है। साथ ही, यह फीचर किस तरह से काम करेगा यह भी बताया गया है। इस फीचर के जुड़ जाने से गूगल सर्च पर भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तरह ही लोग एक दूसरे से कमेंट के माध्यम से इनटरैक्ट कर सकेंगे। साथ ही, लोगों द्वारा किए गए कमेंट्स को लाइक या डिसलाइक भी कर सकेंगे।

लाइव मैच के दौरान भी कर सकेंगे कमेंट्स

इस नए फीचर के द्वारा यूजर्स लाइव मैच के दौरान भी टिप्पणी या कमेंट कर सकेंगे। यूजर के कमेंट गूगल के पॉलिसी के मुताबिक ही होनी चाहिए। गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट के मुताबिक गूगल के पॉलिसी को नहीं मानने वाले यूजर्स की टिप्पणियों को नहीं दिखाया जाएगा या उसे हाइड कर दिया जाएगा। अगर आप कोई भी टिप्पणी करते हैं तो वह सभी देख सकते हैं और सार्वजनिक है। इस कमेंट को आप अपने अबाउट मी पेज पर भी नाम के साथ देख सकते हैं। आप बिना नाम की कोई टिप्पणी या कमेंट नहीं कर सकेंगे।

सर्च इंजन को इंटरैक्टिव बनाने की तैयारी

यानी कि आप बिना अपने गूगल अकाउंट में लॉग-इन किए कोई कमेंट नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा अगर आपको लगता है कि आपने कुछ गलत कमेंट किया है तो आप उसे डिलीट भी कर सकते हैं। गूगल सर्च का यह फीचर अपने सर्च इंजन को और भी इंटरैक्टिव बनाने के लिए किया है। आपको बता दें कि दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं। अगर, सर्च में आए किसी भी रिजल्ट से आप सहमत हैं या असहमत हैं तो आप इस नए फीचर के जरिए अपने विचार रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Vodafone के इन प्रीपेड प्लान्स पर मिल रहा है 100 फीसद का कैशबैक

Flipkart Mobiles Bonanza: नोकिया, सैमसंग समेत कई स्मार्टफोन्स पर मिल रही है बेस्ट डील

Xiaomi Redmi Note 6 Pro 23 नवंबर को होगा लॉन्च, क्या Realme 2 Pro को मिलेगी चुनौती?

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप