Move to Jagran APP

ये फ्रेम नहीं Samsung का नया टीवी है जिसके साथ मिल रहा है फ्री स्मार्टफोन

Samsung अपने The Frame Tv 2022 का मॉडल भारत में भी ले आई है। कंपनी ने इस टीवी के 43 इंच से लेकर 75 इंच तक रखे हैं। द फ्रेम टीवी एक बिल्ट-इन आर्ट स्टोर के साथ आता है। जानिये टीवी के सभी फीचर्स औए कीमत विस्तार से।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 06:18 PM (IST)
ये फ्रेम नहीं Samsung का नया टीवी है जिसके साथ मिल रहा है फ्री स्मार्टफोन
Samsung Frame Tv photo credit- Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने The Frame Tv के 2022 मॉडल को यूँ तो साल के शुरुआत में ही लांच कर दिया था। लेकिन कंपनी अब इस टीवी को भारत में भी ले आई है। गौरतलब है कि The Frame tv का 2021 मॉडल पहले से ही भारतीय बाज़ार में मौजूद है। कंपनी ने नए फ्रेम स्मार्ट टीवी में 75 इंच का स्क्रीन साइज रखा है। द फ्रेम टीवी सामान्य टीवी से अलग होकर एक लाइफस्टाइल TV है। कंपनी अपने इस टीवी पर ऑफर भी दे रही है।

loksabha election banner

Samsung The Frame Tv 2022 के खास फीचर्स

सैमसंग का The Frame Tv जब बंद होता है तब अपनी स्क्रीन पर एक फ्रेम के समान कला प्रदर्शित करता है और जब ऑन रहता तो एक TV में परिवर्तित हो जाता है। द फ्रेम TV का यह नवीनतम संस्करण एक स्टेटमेंट पीस है जो कस्टमाइज करने योग्य बेजेल, मैट डिस्प्ले, आर्ट मोड और सैमसंग की खास अपनी QLED टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है ताकि देखने वालों को मुग्ध कर देने वाले मनोरंजन के साथ स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकृतियों की एक ऐसी शृंखला उपलब्ध हो सके जो आपके घर को एक आर्ट गैलरी में बदल सकें।

द फ्रेम TV में एक बिल्ट-इन आर्ट स्टोर है जो आपको बिहार के मधुबनी, मध्य प्रदेश के गोंड और उड़ीसा तथा बंगाल के पट्टचित्र जैसी लोकप्रिय भारतीय लोक कलाओं सहित विश्व की मशहूर 1,600 से ज्यादा कृतियों की लाइब्रेरी से अपना निजी कला संग्रह तैयार करने की सहूलियत देता है। इसके अलावा आप टीवी पर अपनी पारिवारिक या यात्राओं से जुड़ी तस्वीरों को भी अपलोड कर सभी को दिखा सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें और ज्यादा वास्तविक स्वरूप देने के लिए पांच अलग-अलग मैट लेआउट विकल्पों तथा 16 विभिन्न रंगों के पैलेट में कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

अन्य फीचर्स

  • डिस्प्ले- द फ्रेम स्मार्ट टीवी में QLED डिस्प्ले के साथ 3,840 x 2,160 पिक्सल का रिजॉल्यूशन मिलता है। टीवी में 100 Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। कंपनी ने इसमें मैट डिस्प्ले का फीचर भी दिया है जो स्क्रीन पर रिफ्लेक्शन को खत्म कर सकता है। फ़्रेम टीवी में एक आईकॉमफोर्ट मोड भी मिलता है। कंपनी ने इसमें लाइट सेंसर भी लगाया है जो सूर्योदय और सूर्यास्त की जानकारी के आधार पर स्क्रीन की चमक और टोन को एडजस्ट करता है।
  • प्रोसेसर- सैमसंग के इस टीवी में क्वांटम प्रोसेसर 4K लगाया है।
  • ऑडियो- द फ्रेम टीवी 2022 में डॉल्बी एटमॉस, एडेप्टिव साउंड+ और डॉल्बी डिजिटल प्लस MS12 5.1ch का सपोर्ट 40 W के स्पीकर के जरिये मिलता है।
  • ओएस- यह टीवी सैमसंग के Tizen OS के साथ काम करता है। टीवी में गूगल असिस्टेंट, Bixby और Alexa का भी सपोर्ट मिलता है।

Samsung The Frame Tv 2022 की कीमत और उपलब्धता

द फ्रेम टीवी 2022 एडिशन के 43 इंच मॉडल की कीमत 61,990 रुपये, 50 इंच मॉडल की कीमत 73,990 रुपये, 55 इंच मॉडल की कीमत 91,990 रुपये और 65 इंच मॉडल की कीमत 1,27,990 रुपये और 75 इंच मॉडल की कीमत 2,99,990 रुपये है। यह नए टीवी सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट,अमेज़न, फ्लिपकार्ट और सभी देश भर के मुख्य रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध रहेंगे।

फ्रेम टीवी के साथ फ्री स्मार्टफोन

सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर बैंक ऑफर के जरिए खरीदारी करने पर द फ्रेम TV खरीदने वाले उपभोक्ता 20 प्रतिशत तक का कैशबैक पा सकते हैं। द फ्रेम TV खरीदने वाले ग्राहक इसके सभी मॉडलों के साथ 7,690 रुपये तक मूल्य का मुफ्त बेजेल, 75 इंच मॉडल के साथ 21,490 रुपये की कीमत वाला सैमसंग गैलेक्सी A32 और 65 इंच मॉडल के साथ 9,514 रुपये की कीमत वाला सैमसंग गैलेक्सी A03 मिलेगा। उपभोक्ताओं को द फ्रेम TV के साथ 3-साल की वारंटी और 10-साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy Z Flip4 लांच हुआ एक और आकर्षक रंग में, जानिये कौन सा है ये रंग 

Samsung ने लांच किया नया शानदार टीवी, मिल रहा है Flipkart Sale में बेहद कम कीमत में, जानिए इसके फीचर्स और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.