Move to Jagran APP

“ इंटरनेट पर सबसे दिल्चस्प जगह है Twitter”, एलन मस्क ने की तारीफ, आखिर क्यों कही ये बात

Twitter को लेकर आजकल काफी खबरें आ रही है। हाल ही में इसके ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं। ऐसे में लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। लेकिन हाल ही में मस्क ने ट्विटर को इंटरनेट पर बस सबसे दिलचस्प जगह बताया है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Nov 2022 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2022 12:20 PM (IST)
Elon Musk says Twitter is most interesting place on internet

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर के नए CEO एलन मस्क ने कहा है कि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "इंटरनेट पर बस सबसे दिलचस्प जगह है"। मस्क ने ये बयान ट्विटर के ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए प्रति माह 8 अमरीकी डालर का मासिक शुल्क लेने की उनकी योजना पर लोगों की नाराजगी के बीच दिया है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क ने 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया।

loksabha election banner

मस्क ने बुधवार को घोषणा की कि अकाउंट को वेरिफाई करने वाले यूजर के नाम के सामने वेरिफाई ब्लू टिक के लिए प्रति माह आठ डॉलर का शुल्क लिया जाएगा, जिससे लंबे समय से प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले कुछ यूजर्स में नाराजगी और अविश्वास पैदा हुआ।

यह भी पढ़ें - Elon Musk का 'ब्लू टिक' ऑफर, 700 रुपये से कम कीमत में Twitter अकाउंट का वेरिफिकेशन, मिल सकते हैं ये फीचर्स

मस्क ने ट्वीट कर की तारीफ

मस्क ने बुधवार को ट्वीट किया कि ट्विटर इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह है। इसलिए आप अभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं। बता दें कि पहले बताया जा रहा था कि ब्लू टिक के लिए आपको 20 डॉ़लर का भुगतान करना होगा। लेकिन बाद में मस्क ने इसको खारिज किया और कहा कि बस 8 डॉलर का भुगतान करना होगा।

मिलेंगी ये सुविधाएं

मस्क ने बताया कि इस कीमत के साथ यूजर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में भी प्राथमिकता मिलेगी, जो स्पैम / स्कैम को हराने के लिए आवश्यक है। इसके साथ ही लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की क्षमता के साथ कम विज्ञापन, और पेवॉल सोशल मीडिया कंपनी के साथ काम करने के इच्छुक प्रकाशकों के लिए बाईपास की सुविधा मिलेगी।

ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए भुगतान से होंगे ये फायदे

51 वर्षीय मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स से मासिक भुगतान भी ट्विटर को कंटेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड देने के लिए एक रेवैन्यू स्ट्रीम देगा। मस्क ने बताया कि किसी ऐसे व्यक्ति के नाम के नीचे एक सेकेंडरी टैग होगा जो एक पब्लिक फिगर है। बता दें कि ये टैग पहले से ही राजनेताओं के लिए उपलब्ध है। एक ब्लू टिक यह दर्शाता है कि एक विशेष अकाउंट वेरिफाई है, क्योंकि यह सरकार, समाचार, मनोरंजन, या किसी अन्य पर्टिकुलर कटैगरी में आता है।

यह भी पढ़ें - Twitter यूजर्स सावधान! कहीं आपको भी तो नहीं आ रहे फेक अकाउंट वेरिफिकेशन ईमेल, जानिए क्या है मामला

बता दें कि ट्विटर ने 2009 में एक मुकदमे का सामना करने के बाद इस सिस्टम की शुरुआत की, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह धोखेबाज अकाउंट को रोकने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.