Move to Jagran APP

2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फालोअर्स वाले X यूजर को मुफ्त में मिलेंगी प्रीमियम सुविधाएं

लन मस्क ने एक्स पर घोषणा की कि 2500 से अधिक सत्यापित ग्राहकों वाले खातों को मुफ्त में प्रीमियम सुविधाएं मिलेंगी। वहीं 5000 से अधिक फॉलोवर्स वाले लोग बिना किसी लागत के प्रीमियम+ सुविधाओं के हकदार होंगे। प्रीमियम टियर एडिटिंग पोस्ट सुविधा जैसी कार्यक्षमता देता है जो यूजर्स को एक घंटे की विंडो के भीतर प्रकाशित कंटेंट में सीमित परिवर्तन करने देता है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 28 Mar 2024 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 06:24 PM (IST)
2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फालोअर्स वाले X यूजर को मुफ्त में मिलेंगी प्रीमियम सुविधाएं
2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फालोअर्स वाले X यूजर को मुफ्त में मिलेंगी प्रीमियम सुविधाएं

पीटीआई, नई दिल्ली। एलन मस्क ने कहा है कि जिन एक्स यूजर्स के पास 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फालोअर्स हैं, उन्हें प्रीमियम सुविधाएं मुफ्त में मिलेंगी। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने यह भी कहा कि 5,000 से अधिक वेरिफाइड सब्सक्राइबर फालोअर्स वाले लोगों को मुफ्त में प्रीमियम+ सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

इस एलान का जहां कुछ फालोअर्स ने स्वागत किया है वहीं कुछ यूजर ने घोषणा को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। एक फालोअर्स ने कहा, 'यह वास्तव में एक अच्छी खबर है। हालांकि मैं यह जानना चाहूंगा कि क्या आप वेरिफाइड फालोअर्स का जिक्र कर रहे हैं या एक्स सब्सक्राइबर के संबंध में चर्चा कर रहे हैं। अगर बाद वाली बात सही है कि मुझे केवल 4,796 और सब्सक्राइबर की आवश्यकता है।'

एक्स पर मिलेगी मुफ्त प्रीमियम सर्विस

एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने एक्स पर घोषणा की कि 2500 से अधिक सत्यापित ग्राहकों वाले खातों को मुफ्त में प्रीमियम सुविधाएं प्राप्त होंगी, जबकि 5000 से अधिक फॉलोवर्स वाले लोग बिना किसी लागत के प्रीमियम+ सुविधाओं के हकदार होंगे।

एक अन्य पोस्ट में कहा गया है कि किसी के एक लाख से ज्यादा फालोअर्स हो सकते हैं, लेकिन अगर उनके वेरिफाइड सब्सक्राइबर 2,500 से कम हैं तो आपको प्रीमियम सर्विस मुफ्त में नहीं मिलेगी। इंटरनेट मीडिया कंपनी एक्स के 55 करोड़ से अधिक मंथली यूजर हैं।

मस्क के आधिकारिक एक्स खाते के माध्यम से की गई घोषणा, हाई इंगेजमेंट वाले यूजर को पुरस्कृत करने और अधिक जीवंत निर्माता इको सिस्टम को बढ़ावा देने की दिशा में मंच की रणनीति में बदलाव का प्रतीक है।

एक्स के पास अपने प्रीमियम और प्रीमियम+ स्तरों पर ग्राहकों के लिए प्रीमियम सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy S25 के डिजाइन आई सामने, जानिए कैसा दिखेगा डिवाइस

इन सुविधाओं का उद्देश्य सामग्री निर्माण, मुद्रीकरण और बेहतर इंटरैक्शन के लिए टूल के साथ रचनाकारों, प्रभावशाली लोगों और उपयोगकर्ताओं को समान रूप से सशक्त बनाना है।

प्रीमियम टियर एडिटिंग पोस्ट सुविधा जैसी कार्यक्षमता देता है, जो यूजर्स को एक घंटे की विंडो के भीतर प्रकाशित कंटेंट में सीमित परिवर्तन करने  देता है।

इसके अतिरिक्त, ग्राहक अधिक विस्तृत और व्यापक सामग्री साझा करने के लिए 25,000 अक्षरों तक पोस्ट करके पारंपरिक चरित्र सीमा को पार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 8GB Ram और 5000mAh बैटरी वाले Oppo फोन का बदल गया अंदाज, अब इस नए कलर में हुआ पेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.