नई दिल्ली, टेक डेस्क। DTH और Cable TV ऑपरेटर्स के लिए ब्रॉडकास्टर्स कंपनियां एक फेस्टिव ऑफर लाई हैं। DTH और Cable TV को लेकर पिछले काफी समय से कई खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन अब जो खबर आई है वो यूजर्स के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। कुछ ब्रॉडकास्टर ने फेस्टिव ऑफर पेश किए हैं जिसके तहत कई लोकप्रिय चैनल्स को 7 रुपये के डिस्काउंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें Star India, Zee Entertainment और TV18 के चैनल्स शामिल हैं। अब आप इन्हें पहले से कम कीमत में सब्सक्राइब पाएंगे। इससे आपका मासिक बिल भी पहले से कम हो जाएगा।

Viacom18 का Colors चैनल 12 रुपये में होगा उपलब्ध: इस लिस्ट में पहला नाम Viacom 18 का है। इस फेस्टिव सीजन Viacom1 ने Colors Kannada और GEC Hindi channel को अब 12 रुपये प्रति महीने की दर से सब्सक्राइब किया जा सकेगा। पहले इन दोनों की कीमत 19 रुपये थी। ब्रॉडकास्टर ने Har Din Diwali कैंपेन की शुरुआत की है जिसके तहत सब्सक्राइबर्स नई कीमत पर चैनल्स को सब्सक्राइब कर पाएंगे।

ZEE ने भी कम की चैनल की कीमत: सिर्फ Viacom18 ही नहीं बल्कि ZEE ने भी अपने कुछ चैनल्स की कीमत को कम किया है। Zee TV, Zee Marathi, Zee Bangla, Zee Telugu, Zee Kannada और Zee Sarthak चैनल को 12 रुपये प्रति महीने की दर से सब्सक्राइब कर पाएंगे। पहले इनकी कीमत 19 रुपये थी।

Star India ने भी घटाई कीमत: Star India यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और यूजर्स को यह जानकार बेहद खुशी होगी कि Star India ने भी चैनल्स की कीमत को कम किया है। Star India के कुछ लोकप्रिय चैनल्स जिसमें Star Plus भी शामिल है, की कीमत को 19 रुपये से 12 रुपये कर दिया है।

TRAI लागू करेगा डिस्काउंट: टैरिफ प्लान्स को ठीक करने के लिए TRAI अलग-अलग चैनल्स को बंडल पैक के तौर पेश किए जाने पर विचार कर रही है। TRAI का मानना है कि क्योंकि ब्रॉडकास्टर्स चैनल पैक्स या बंडल पैक्स को भारी डिस्काउंट के साथ उपलब्ध करा रहे हैं इसी के चलते सिंगल चैनल को सब्सक्राइब करना कम हो गया है। TRAI चाहता है कि अगर सब्सक्राइबर द्वारा एक ला-कार्टे चैनलों का चुनाव करता है तो इसका मतलब यह है कि वो उन चैनल्स को भी ले रहा है जिसे वो चुनना नहीं चाहता है। इसके लिए TRAI 15 फीसद का डिस्काउंट कैप पेश कर सकता है। 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप