नई दिल्ली. (पीटीआई). लॉकडाउन के दौरान प्रेमियों के बीच की दूरी बढ़ी, तो डेटिंग ऐप ने इस दूरी को कुछ हद तक कम करने का काम किया। लॉकडाउन के दौरान खासतौर पर देसी डेटिंग ऐप का यूजरबेस बढ़ा है।  आंकड़े भी कुछ इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक देसी डेटिंग ऐप QuackQuack ने सोमवार को ऐलान किया कि उसके प्लेटफॉर्म ने एक करोड़ भारतीय यूजर के आंकड़े को पार कर लिया है। कंपनी के मुताबिक QuackQuack प्लेटफॉर्म पर लॉकडाउन के दौरान पिछले 2 माह में करीब 10 लाख नए यूजर्स मिले हैं। 

लॉकडाउन के दौर में रोजाना करीब 10 लाख लोगों ने एक दूसरे को QuackQuack प्लेटफॉर्म पर लाइक किया। वही रोजना के हिसाब से करीब 30 लाख लोगों ने प्रोफाइल विजिट किया है। QuackQuack के फाउंडर रवि मित्तल ने कहा कि QuackQuack जैसे देसी प्लेटफॉर्म को भारतीय सिंगल्स के लिए शुरू किया गया था, जिसके इस वक्त करीब करीब एक करोड़ यूजर हो गए हैं। QuackQuack ने अपनी पिछली रिपोर्ट्स में कहा था कि उसके प्लेटफॉर्म पर रोजाना करीब 3.50 लाख से लेकर 5 लाख चैट होती हैं। वही कंपनी के एक अन्य दावे के मुताबिक उनके प्लेटफॉर्म पर प्रतिमाह के हिसाब से करीब 150 लाख चैट की जाती हैं। 

QuackQuack प्लेटफॉर्म पर मार्केटिंग पर्सन 50 फीसदी, बिजनेस पर्सन 25 फीसदी और स्टूडेंट्स 25 फीसदी के हिसाब से जुड़ रहे हैं। रवि मित्तल के मुताबिक उनके प्लेटफॉर्म पर डेली न्यू यूजर बेस में 80 फीसदी का इजाफा देखा जा रहा है। साथ ही कंपन के रेवेन्यू में करीब 20 फीसदी की बढोतरी दर्ज की गई है। QuackQuack प्लेटफॉर्म भारत का सबसे तेजी से ग्रोथ दर्ज करने वाला डेटिंग प्लेटफॉर्म है। इसकी शुरुआत साल 2010 में हुई थी। कंपनी की मानें, तो Quack Quack डेटिंग ऐप पर लॉकडाउन पर कुछ खास नए फीचर जोड़े गए थे, जिससे उस प्लेटफॉर्म पर नए यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है। QuackQuack का इस्तेमाल पहले के मुकाबले करीब 30-35 फीसद बढ़ा है। 

Written By (Saurabh Verma)

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप