नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। डिजिटल गैजेट्स और होम इलेक्ट्रॉनिक्स हमारी जिंदगी के महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके हैं। हमारे घर में इनकी उपस्थिति किचन से लेकर ड्राइंग रूम और बेडरूम हर जगह है। ये हमें एक आरामदायक जीवन देते हैं और हमारा समय भी बचाते हैं। जिन इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स का हम रोजाना उपयोग करते हैं, उनमें लाइट, टीवी, कंप्यूटर, पंखे, एसी, रेफ्रिजरेटर, टेलीफोन, सेल फोन आदि शामिल हैं। इनका इस्तेमाल हम हमेशा करते हैं, इसलिए Croma ऐसे ही गैजेट्स और होम इलेक्ट्रॉनिक संबंधी आपकी जरूरतों को पूरा करता है। आज TATA ग्रूप का यह ब्रांड प्रोडक्ट रेंज और ग्राहकों की मदद करने की इच्छा के साथ सभी इलेक्ट्रॉनिक्स जरूरतों के लिए पर्याय बन गया है।

वर्ष 2006 में स्थापित होने के बाद से ही Croma अपने ग्राहकों में काफी लोकप्रिय हो चुका है। इस भरोसेमंद ब्रांड के अब अपने प्रोडक्ट्स भी हैं, जो क्वालिटी के मामले में जबरदस्त हैं। आइए उन्हीं प्रोडक्ट्स के बारे में जानते हैं।

1.Croma Fire TV और मैजिकल रिमोट

Croma Fire TV

आधुनिक घरों में बहुत से ऐसे डिवाइस होते हैं जो Wi-Fi से चलते हैं और उन्हें चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। इनमें से ज्यादातर डिवाइस डेटा ट्रांसमिशन के लिए 2.4GHz बैंड का इस्तेमाल करते हैं, जिसके कारण Wi-Fi सिग्नल में समस्या आने लगती है। इससे आपके स्मार्ट टीवी में कनेक्शन की समस्या आ सकती है। दरअसल, केवल लोअर बैंड पर काम करने वाले टीवी लोअर स्पीड पर डेटा ले जाते हैं, और सिग्नल में हस्तक्षेप के कारण, लोड करने में समस्या होती है। इससे वीडियो की गुणवत्ता खराब होती है और अक्सर यूजर्स इससे निराश भी होते हैं। यहां पर Croma Fire TV आपकी बहुत मदद करेगा। यह फायर टीवी 2.4GHz और 5GHz दोनों फ्रीक्वेंसी का उपयोग करके डाटा ट्रांसफर करने में सक्षम हैं। आप इसके जरिए बिना किसी समस्या के फुल स्पीड के साथ डाटा प्राप्त कर सकते हैं। 5GHz बैंड सपोर्ट के जरिए आप बफरिंग जैसी किसी भी समस्या के बिना सीमलेस व्यूइंग एक्सपीरियंस का आनंद ले सकते हैं। आप हाई क्वालिटी वाले वीडियो के साथ खेल और मूवी का लुत्फ उठा सकते हैं।

मैजिकल रिमोट

यह दौर स्मार्ट टीवी के साथ स्मार्ट रिमोर्ट का भी है। Croma मैजिकल रिमोट वॉइस सपोर्ट के साथ आता है। इसका मैजिकल रिमोट का डिजाइन बहुत ही सरल है और इसे चलाना बिल्कुल आसान है। यह कई तरह के फीचर्स के साथ आता है। रिमोट को ब्लूटूथ के जरिए एक्सटर्नल डिवाइस से कनेक्ट और कंट्रोल किया जा सकता है। आपको बता दें कि अन्य प्रकार के रिमोट की तुलना में ब्लूटूथ रिमोट की व्यापक पहुंच है। इसमें ऐसे बटन दिए गए हैं, जिसके जरिए आप लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स जैसे Amazon Prime Video, Netflix, Amazon Music, और अन्य ऐप्स को जल्दी और आसानी से नेविगेट कर सकते हैं। एक बटन दबाने से आप इन ऐप्स के कॉन्टेंट तक पहुंच सकते हैं। टॉप OTT प्लेटफार्मों के लिए विशेष रूप से इसमें वॉइस सपोर्ट भी दिया गया है। एक स्मार्ट रिमोट होने के नाते, यह आपकी आवाज को समझता है, इसलिए चाहे आप अपना कोई प्रोग्राम देखना चाहते हैं, YouTube पर कुछ ढूंढना चाहते हैं या कुछ गाने सुनना चाहते हैं, आपको बस रिमोट से बात करनी है, बाकी काम अपने आप हो जाएगा, वो भी जल्दी से।

आप इस मैजिकल रिमोट को एलेक्सा (Alexa) के साथ कनेक्ट करके अपनी लाइफ को स्मार्ट और आसान बना सकते हैं। आपको जब भी अपने टीवी का चैनल बदलना है, आप अपनी भाषा में एलेक्सा से कहिए आपका पसंदीदा चैनल आपके सामने दिखेगा। आपको मैन्युअल रूप से रिमोट पर टाइप करने की जरूरत नहीं है। एलेक्सा कई भाषाओं को समझती है और स्मार्ट डिवाइस की एक वाइड रेंज को भी नियंत्रित कर सकती है। अलग-अलग OTT प्लेटफॉर्म पर आवाज के माध्यम से तेजी से कॉन्टेंट खोजने के लिए इसमें 3P कैटलॉग इंटीग्रेशन दिया गया है। RF और IR पोर्ट्स के माध्यम से विशेष लाइव टीवी और सेट-टॉप बॉक्स इंटीग्रेशन की सुविधा भी मिलती है।

2. Croma वायरलेस ब्लूटूथ इन ईयर नेकबैंड

रिच और हाई क्वालिटी साउंड

ऑनलाइन क्लास लेनी हो, वर्क फ्रॉम होम करना हो या फिर गाने सुनना हो, एक स्मार्ट ईयरफोन की जरूरत हम सभी को है। Croma इन-ईयर नेकबैंड इयरफोन 10MM ड्राइवर से लैस है, जो रिच और हाई क्वालिटी साउंड प्रदान करता है। इसकी खासियत है कि यह स्पलैश और स्वेट रेसिस्टेंट है। दरअसल जब हम एक्सरसाइज करते हैं तो उस दौरान म्यूजिक हमारे उत्साह को बढ़ा सकता है, जिससे एक्सरसाइज में हमें और आनंद आने लगता है। हालांकि, ऐसे समय में बहुत पसीना भी आता है। इस नेकबैंड को पानी के छींटे और पसीने के प्रतिरोधी होने के लिए डिजाइन किया गया है, जो यह सुनिश्चित करता है कि पसीने और पानी के छींटे इसे कोई नुकसान न पहुंचाएं।

बिल्ट-इन Siri/Google

वॉइस असिस्टेंट जीवन को आसान बनाते हैं। आप सवाल पूछना चाहते हैं या किसी चीज पर सहायता लेना चाहते हैं, आपके फोन का वॉइस असिस्टेंट आपको वह समाधान देता है, जिसकी आपको आवश्यकता है। जब आप Croma इन-ईयर नेकबैंड इयरफोन पावर बटन को तीन सेकंड तक दबाते हैं, तो यह ब्लूटूथ नेकबैंड Siri या Google असिस्टेंट से कनेक्ट हो जाता है। इस प्रकार जब आप अपने फोन से कई फीट की दूरी पर होते हैं, तब भी आप आसानी से अपने फोन को वॉइस कमांड दे सकते हैं।

दो डिवाइस के पेयर को करे सपोर्ट

नेक बैंडमल्टी पॉइंट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है, जो एक ही समय में दो डिवाइस की पेयरिंग करता है। इस प्रकार, यदि आपके पास दो फोन हैं, एक पर्सनल और एक प्रोफेशनल, तो नेकबैंड को एक ही समय में दोनों से कनेक्ट किया जा सकता है, और इस प्रकार आप दूसरे फोन में संगीत सुनते समय ऑफिस के महत्वपूर्ण कॉल को मिस नहीं कर पाएंगे।

8 घंटे तक का प्लेटाइम

नेकबैंड में पावरफुल लिथियम बैटरी है और यह एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करता है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि आप अपनी यात्राओं में बोर होने वाले हैं, तो आपको इस पर एक बार और सोचना होगा, क्योंकि नेकबैंड के साथ आपके पास कंपनी के लिए आपका पसंदीदा म्यूजिक होगा।

स्पोर्टी और एर्गोनॉमिक रूप से किया गया डिजाइन और 14 महीने की वारंटी

Croma इन-ईयर नेकबैंड आकर्षक और स्पोर्टी लुक देता है। आप लंबे समय तक कंफर्टेबल तरीके से इसका इस्तेमाल कर पाएं, इसके लिए इसे एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किया गया है। आपको इसमें बेहतर साउंड क्वालिटी मिलता है। उत्कृष्ट ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करने के अलावा, नेकबैंड आपके स्टाइल स्टेटमेंट को भी बढ़ाता है।

3. Croma 2.1 चैनल साउंड बार

Croma 2.1 चैनल साउंड बार जो वायरलेस सबवूफर के साथ आता है। इसमें आपको 12 महीने की वारंटी मिलेगी। इसका साउंड आउटपुट 240W ट्रू RMS है। 10 इंच के वायरलेस सबवूफर से यह आपको रिच और डीप बास प्रदान करता है। आप इसके लेटेस्ट ब्लूटूथ वर्जन 5.0 के साथ वायरलेस म्यूजिक को स्ट्रीम कर सकते हैं। सबवूफर पर LED डिस्प्ले इंडिकेटर और अलग से LED इंडिकेटर दिया गया है। एक केबल के साथ HDMI ARC कनेक्शन आपको आसानी से सेट अप में मदद करता है और आपको बिना किसी समस्या के बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है। यह वजन में काफी हल्का है और स्लीक और प्रीमियम डिजाइन इसे काफी आकर्षक बनाते हैं। यह मल्टीपल कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें HDMI ARC, Aux-in, USB थंप ड्राइव, को-एक्सियल और ऑप्टिकल दिया गया है। इसके रिमोट कंट्रोल से प्लेबैक को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है। इसमें आप बास और ट्रेबल को एडजस्ट कर सकते हैं। Croma 2.1 चैनल साउंड बार 180W ट्रू RMS आउटपुट के वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

एक दशक से अधिक के रिटेलिंग अनुभव के साथ Croma ने भारतीय लोगों की डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की जरूरतों को अच्छी तरह से समझा है। Croma के अपने प्रोडक्ट्स भी बेस्ट क्वालिटी और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं। ये किफायती दाम में मौजूद है और इसके साथ कई ऑफर्स भी उपलब्ध है। अगर आपके पास Citi बैंक का डेबिट या क्रेडिट कार्ड है, तो आप इन प्रोडक्ट्स पर सोमवार, मंगलवार, शनिवार और रविवार को 10% इंस्टेंट कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। ICICI बैंक के कार्ड धारक बुधवार और गुरुवार को अपने डेबिट या क्रेडिट पर 3000 रुपए तक इंस्टेंट कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। वहीं शुक्रवार को HDFC बैंक के कार्डधारक अपने क्रेडिट कार्ड पर 1500 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा फ्लैट 5000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक ICICI बैंक के कार्ड धारक अपने क्रेडिट कार्ड पर प्राप्त कर सकते हैं। इन प्रोडक्ट्स पर वॉलेट ऑफर भी है। mobikwik से मिनिमम 5999 रुपये का ट्रांजैक्शन करने पर आप 250 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

नियम और शर्तों के साथ कूपन ऑफर

ऑफर का नाम: सभी Croma लेबल वाले प्रोडक्ट्स और एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स पर 5% की छूट प्राप्त करें

कूपन कोड: CRMAJGRNOL5

नियम और शर्ते

· केवल Croma लेबल वाले प्रोडक्ट्स और एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स पर लागू।

· croma.com पर ही मान्य है, स्टोर पर नहीं।

· प्रति ग्राहक एक बार कूपन का उपयोग कर सकते हैं।

· किसी भी दो ऑफर्स को क्लब नहीं किया जा सकता।

· 30 नवंबर 2021 तक वैलिड

लेखक- शक्ति सिंह

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

Edited By: Saurabh Verma