नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Coolpad पिछले कुछ समय से भारतीय मार्केट में कोई फोन लॉन्च करता नजर नहीं आया है। वहीं, पिछले कुछ महीनों में इस कंपनी के स्मार्टफोन्स यूजर्स के बीच खास लोकप्रिय नहीं हैं। Coolpad हमेशा से ही बजट सेगमेंट में स्मार्टफोन्स लॉन्च करती आई है। इस सेगमेंट में Xiaomi, Motorola और Nokia जैसी कंपनियों ने कई स्मार्टफोन्स प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किए हैं। इन स्मार्टफोन्स को टक्कर देने Coolpad एक बार फिर से मार्केट में उतर रहा है। कंपनी आज एक नया हैंडसेट Coolpad Cool 3 लॉन्च करेगी जो Xiaomi Redmi 6A को कड़ी टक्कर देता नजर आएगा।

Coolpad Cool 3 की कीमत:

इस फोन को आज यानी 5 फरवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक, यह फोन 6,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। कीमत के आधार पर यह फोन Xiaomi Redmi 6A को कड़ी टक्कर देगा। यह फोन 6,000 रुपये की रेंज में काफी अच्छे फीचर्स देने की कोशिश कर रहा है।

Coolpad Cool 3 के फीचर्स:

इस फोन में ड्यू ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी जा सकती है। साथ ही इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होने की उम्मीद है। देखा जाए तो ड्यू ड्रॉप नॉच डिस्प्ले 6,000 रुपये के सेगमेंट में अब तक नहीं दिया गया है। नए डिस्प्ले के अलावा इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा फोन का रियर पैनल ग्रेडिएंट और ग्लॉसी फिनिश के साथ आएगा। देखा जाए तो बजट स्मार्टफोन्स का रियर पैनल प्लास्टिक का होता है।

वैसे तो Coolpad Cool 3 के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन खबरों के मुताबिक, इस फोन में मीडियाटेक हेलियो पी सीरीज चिपसेट दिया जा सकता है। साथ ही यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करेगा। इसमें फेस अनलॉक फीचर मौजूद होगा। अगर इन फीचर्स के साथ यह फोन लॉन्च किया जाता है तो Cool 3 स्मार्टफोन Coolpad कंपनी को बजट सेगमेंट में बूस्ट देगा।

यह भी पढ़ें:

Realme Days सेल: स्मार्टफोन के साथ फ्री मिल रहे Realme Buds, मूवी और गूगल प्ले वाउचर

Valentine Day से पहले Paytm ने दिया 2500 रुपये तक के कैशबैक का ऑफर, इस तरह उठाएं लाभ

Whatsapp को Face या Touch ID से कर पाएंगे लॉक, नया फीचर हुआ रोलआउट

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस