नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Facebook की स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का सपोर्ट दे दिया है। यह यूजर को Face ID य Touch ID के जरिए ऐप लॉक करने की अनुमति देगा। हालांकि, यह फीचर प्रति चैट आधार पर काम नहीं करेगी। इस फीचर को इनेबल करने से यूजर्स के निजी WhatsApp मैसेजेज को Face ID य Touch ID के जरिए लॉक किया जा सकेगा। यह फीचर WhatsApp के 2.19.20 वर्जन के साथ रोलआउट किया गया है।

जानें कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल?

इसके लिए सबसे पहले iOS यूजर्स को WhatsApp के 2.19.20 वर्जन को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद सेटिंग्स में जाकर अकाउंट पर जाना होगा। अब प्राइवेसी पर टैप कर Screen Lock को ऑन करना पड़ेगा। ध्यान रहे iPhone X या इससे ऊपर के फोन्स को FaceID की सुविधा मिलेगी। वहीं, इससे नीचे के iPhone को TouchID या passcode उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, यूजर्स पहले की ही तरह लॉक स्क्रीन नोटिफिकेशन से मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। साथ ही बिना किसी ऑथेंटिकेशन के ही WhatsApp कॉल्स का रिप्लाई भी दे पाएंगे।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया यह फीचर:

WhatsApp ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। इसके तहत स्टीकर्स के पूरे पैक में से यूजर्स एक सिंगल स्टीकर डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि, यह अभी एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.19.33 के लिए ही उपलब्ध है। इससे पहले तक WhatsApp यूजर्स को एक स्टीकर के चलते पूरा पैक डाउनलोड करना होता था। लेकिन अब नए अपडेट के साथ यूजर्स को पूरे पैक में से एक स्टीकर को डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी।

WeBetaInfo ने स्पॉट किया फीचर:

इस फीचर को सबसे पहले WhatsApp बीटा अपडेट्स को ट्रैक करने वाले WeBetaInfo ने स्पॉट किया था। खबरों के मुताबिक, इस फीचर को जल्द ही स्टेबल रोलआउट दिया जाएगा। इसके अलावा WeBetaInfo ने जानकारी दी है कि WhatsApp Pay फीचर जल्द ही अमेरिका में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Apple ने ब्लॉक की Facebook की ये ऐप्स, कंपनी ने किया पॉलिसी का उल्लंघन

Realme Days सेल: स्मार्टफोन के साथ फ्री मिल रहे Realme Buds, मूवी और गूगल प्ले वाउचर

Realme U1 को कम कीमत में खरीदने का मौका, जानें नई कीमत

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस