Move to Jagran APP

फोन में हुए धमाके से एक शख्स की मौत, ये गलती पड़ सकती है भारी

स्मार्टफोन ब्लास्ट होने की वजह से मलेशिया के एक कंपनी के सीईओ की मौत हो गई

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 11:44 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 08:34 AM (IST)
फोन में हुए धमाके से एक शख्स की मौत, ये गलती पड़ सकती है भारी
फोन में हुए धमाके से एक शख्स की मौत, ये गलती पड़ सकती है भारी

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चार्ज करते समय आपका फोन भी फट सकता है और कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। मलेशिया में क्रैंडल फंड के सीईओ नाजरीन हसन की स्मार्टफोन फटने से मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीईओ की मौत फोन के ओवरहीट होने की वजह से फटने से हुई है। हसन के पास ब्लैकबेरी और हुवावे का स्मार्टफोन था, अब यह साफ नहीं है कि मौत किस फोन के फटने से हुई है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हसन की मौत फोन के फटने की वजह से उनके बेडरूम में आग लगने की वजह से हुई है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं परिवार के एक शख्स के मुताबिक उनके सिर के पीछे ब्लास्ट के बाद मोबाइल के टुकड़े लगे थे। हसन के परिवार ने मलेशिया इंसाइट से कहा, "उनके पास दो मोबाइल थे, एक ब्लैकबेरी और दूसरा हुवावे। ब्लास्ट किस मोबाइल में हुआ, अभी इसका पता नहीं चला है।"

हालांकि जांच अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का पता नहीं चला कि उनकी मौत मोबाइल के टुकड़े लगने की वजह से हुई है।

फोन फटने से बचने के लिए :

स्मार्टफोन आज के समय में हमारी जरूरत बन चुके हैं। हर काम अब स्मार्टफोन से घर बैठे हो जाता है, लेकिन क्या हो कि अगर आपका फोन आपके लिए जानलेवा साबित हो जाए। हाल के दिनों में फोन की बैटरी फटने की कई खबर आई हैं। ऐसे में जरूरी है कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि फोन की बैटरी क्यों फटती है और इससे कैसे बचा जा सकता है। फोन को फटने से बचने के लिए जरूरी बातें जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढें:

10000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं, फेस अनलॉक फीचर वाले ये 5 स्मार्टफोन

Honor 7A, Honor 7C और Redmi Y2 में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

ड्यूल रियर कैमरा वाले ये 5 स्मार्टफोन यूजर्स कर रहे हैं पसंद, पढ़ें कम्पैरिजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.