नई दिल्ली, टेक डेस्क। ग्लोबल गेमिंग मार्केट में भारत अभी पीछे है। हालांकि, सच्चाई यह भी है कि भारत में Esports की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इसके पीछे की वजह किफायती दाम में स्मार्टफोन की उपलब्धता, सस्ती डाटा सर्विस और हाई-स्पीड 4G कनेक्टिविटी है। आने वाले समय में  Esports इंडस्ट्री और भी ग्रो करेगी, क्योंकि 5G रोल आउट तेजी से हो रहा है।

वैसे Esports इंडस्ट्री को आगे ले जाने का श्रेय जेन जेड और युवा मिलेनियल्स को जाता है। ये लोग है जो टेक सेवी हैं और गेमिंग के नए तरीकों की तलाश में रहते हैं। यह अपना कुछ समय अपनी गेमिंग स्किल्स को बेहतर करने में देते हैं। अगर आप भी अपनी गेमिंग स्किल्स को बढ़ाना चाहते हैं और आकर्षक इनाम जीतना चाहते हैं, तो आपको Jagran Play Esports Tournament 2022 में जरूर भाग लेना चाहिए, जिसे Jagran New Media का गेमिंग प्लैटफॉर्म Jagran Play आयोजित कर रहा है। इस टूर्नामेंट का प्राइज पूल 20 लाख रुपए है, जोकि एक बहुत बड़ी रकम है। इस टूर्नामेंट का प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर betwayहै, जबकि पावर्ड बाय स्पॉन्सर MediaTek है। तो अगर आपने अभी तक इस टूर्नामेंट में रजिस्टर नहीं किया तो जल्दी कीजिए और अपनी टीम बनाकर बैटलग्राउंड में कूद पड़ें।

रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक क्लिक करें - https://www.esports.jagranplay.com/

Call of Duty Mobile गेम पर दिखाएं अपनी स्किल्स

आजकल मार्केट में हाई क्वालिटी वाले गेम्स में उपलब्ध है, जो अच्छे ग्राफिक्स के साथ आते हैं, जिनका लुक एंड फील बहुत अच्छा है, साथ ही इस्तेमाल करने में कंफर्टेबल है। Call of Duty Mobile गेम भी एक ऐसा ही गेम है। Jagran Play के इस  टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको बस Call of Duty Mobile गेम खेलना आना चाहिए। यह एक ऑनलाइन लोकप्रिय गेम है, जिससे हर गेमर्स परिचित है। इस गेम के आकर्षक ग्राफिक्स और स्टाइल ने युवाओं को प्रभावित किया है। दुनिया भर में 100+ मिलियन डाउनलोड के टैग के साथ यह F2P फर्स्ट-पर्सन शूटर वीडियो गेम निश्चित रूप से आपको इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए प्रेरित करेगा।

बनाएं अपनी टीमें

टीम जितनी बेहतर होगी मैच जीतना उतना ही आसान होगा। इस टूर्नामेंट में कई टीमों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें  Godlike, Reventant, NS Official, Enigma Gaming, Vitality, T2P Infective, MOD OSIRIS, Integrity, MOD NYX, Mutants, Freak- Quency, Pixel, TRYHARDS, MENACES, ANTHEM, MEMORIA शामिल हैं। आप भी इस टूर्नामेंट में भाग लीजिए और अपनी मजबूत टीम बनाएं। ये सभी टीमें Call of Duty Mobile गेम पर अपना जौहर दिखाएंगी और जीत के लिए संघर्ष करेंगी। जो जितना मैच जीतेगा, वो अगले मैच के लिए क्वालीफाई करेगा। इसलिए, मैच में आगे बढ़ने के लिए यह जरूरी है कि आप धैर्य के साथ अपनी टीमें बनाएं।

गेम का फॉर्मेट और शेड्यूल

बात करें गेम के फॉर्मेट की तो इसमें दो तरह के क्वालीफायर्स हैं, एक है ऑनलाइन क्वालीफायर और दूसरा इनवाइटेड क्वालीफायर। दोनों में चार-चार टीमें बनाई जाएंगी। जीतने वाली टीम अगले मैच के लिए क्वालीफाई करेगी और आखिर में ग्रैंड फाइनल्स खेला जाएगा। बता दें कि Jagran Play Esports Tournament 2022 में 3000 से ज्यादा खिलाड़ी जुड़ेंगे, 500 से ज्यादा टीमें होंगी, 500 से ज्यादा मैच खेले जाएंगे और 75 घंटों से ज्यादा की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। अगर आप भी इस बड़े और रोमांचक टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं तो जल्द से जल्द रजिस्टर कीजिए। रजिस्ट्रेशन 15 सितंबर से 10 अक्टूबर तक है, जबकि इन्वाइटेड क्वालीफायर की समय सीमा 1 से 9 अक्टूबर है। वहीं, 11 से 16 अक्टूबर तक ओपन क्वालीफायर की समय सीमा है। इस टूर्नामेंट का ग्रैंड फाइनल्स 18 से 21 अक्टूबर तक चलेगा। अगर आप ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो इस टूर्नामेंट में जरूर हिस्सा लीजिए और जल्द रजिस्टर करें।

रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक क्लिक करें - https://www.esports.jagranplay.com/

इसके अलावा अपना पसंदीदा ई- स्पोर्ट्स गेम को प्रेडिक्ट करने के लिए Betway ऐप डाउनलोड करें।  

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट