Move to Jagran APP

BSNL के इस प्लान में मिलता है रोजाना 2GB डेटा, मिलती है साल भर की वैलिडिटी

दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) हाल के दिनों में अपने प्रीपेड प्लान को लगातार संशोधित कर रही है। बीएसएनएल के पास वैलिडिटी के डेटा-ओनली प्लान की तलाश करने वाले यूजर के लिए एक शानदार प्लान है। (फाइल फोटो जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Sun, 12 Mar 2023 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2023 06:55 PM (IST)
BSNL के इस प्लान में मिलता है रोजाना 2GB डेटा, मिलती है साल भर की वैलिडिटी
BSNL Rs 1515 Prepaid Plan offers Know

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास हर यूजर और उनकी जरूरतों के हिसाब से कई तरह के प्लान होते हैं। जहां 365 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए बाकी कंपनियां 2500 से 3000 रुपये तक वसूल रही हैं, वहीं बीएसएनएल इनसे आधे दाम में आपको वही प्लान दे रहा है।

loksabha election banner

अगर आप एक लंबी वैलिडिटी वाले डेटा-ओनली वाले प्लान की तलाश में है, तो BSNL के पास आपके लिए एक धांसू प्लान है। हम बात कर रहे हैं 365 दिन चलने वाले BSNL के 1515 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की। आइए इस प्लान के बारे में डिटेल में जानते हैं।

BSNL की 515 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बेनिफिट्स

बीएसएनएल 1515 रुपये का प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ डेली 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, बीएसएनएल ग्राहक 40Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी इसके साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म आदि का सब्सक्रिप्शन नहीं देती और न ही कोई रिवॉर्ड ऑफर करती है।

इस प्लान में ग्राहकों को पूरे साले के लिए कुल 730GB डेटा मिलता है, यानी प्रति जीबी डेटा की लागत लगभग 2 रुपये आती है। इस प्लान की खास बात ये है कि, कोई भी अनयूज्ड वैलिडिटी जमा हो जाती है, अगर ग्राहक दूसरी बार प्लान के साथ रीचार्ज करता है।

1499 रुपये का प्लान भी है बेहतर ऑप्शन

1515 रुपये के प्लान के अलावा BSNL 1499 रुपये का भी एक प्लान पेश करती है। इसके सभी बेनिफिट्स 1515 रुपये के प्लान की तरह हैं लेकिन इसकी वैलिडिटी 365 दिनों के बजाए 336 दिनों की है। बीएसएनएल के दोनों प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद हैं जो लंबी वैलिडिटी के साथ डाटा भी अच्छा खासा चाहते हैं। इनमें लंबी वैलिडिटी के साथ डेटा और दूसरे लाभ भी मिलते हैं।

BSNL MTNL विलय

सरकार बीएसएनएल के साथ एमटीएनएल को विलय करने की दिशा में प्रगति कर रही है ताकि एक राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी बन सके। हालांकि, हाल की रिपोर्टों के अनुसार, बीएसएनएल के कर्मचारी संघों ने कुछ आपत्तियां उठाई हैं और सरकार से विलय के साथ आगे बढ़ने से पहले विरासत के मुद्दों को दूर करने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.