Move to Jagran APP

BSNL अब घर-घर पहुंचाएगा इंटरनेट, लॉन्च किया BookMyFiber पोर्टल

BSNL के BookMyFiber पोर्टल की मदद से यूजर्स अब आसानी से नया Fiber कनेक्शन ले सकेंगे और इसके लिए उन्हें किसी तरह की भागदौड़ करने की जरूरत नहीं है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:27 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 02:56 PM (IST)
BSNL अब घर-घर पहुंचाएगा इंटरनेट, लॉन्च किया BookMyFiber पोर्टल
BSNL अब घर-घर पहुंचाएगा इंटरनेट, लॉन्च किया BookMyFiber पोर्टल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने लोगों तक आसान तरीके से इंटरनेट सर्विस पहुंचाने के लिए अपना नया पोर्टल 'BookMyFiber' लॉन्च किया है। इस पोर्टल की मदद से यूजर्स नए Fiber कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खास बात है कि इस पोर्टल को देशभर में BSNL के सभी टेलिकॉम सर्किल्स में लॉन्च किया गया है और इसकी मदद से यूजर्स बेहद आसानी से इंटरनेट सर्विस ले पाएंगे। 

loksabha election banner

Fiber कनेक्शन के लिए ऐसे करें आवेदन

अगर आप भी 'BookMyFiber' का इस्तेमाल करके नया Fiber कनेक्शन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको केवल इस वेबसाइट को ओपन करके वहां अपनी डिटेल भरनी होगी। जिसमें लोकेशन, सर्किल, पिन कोड, नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल एड्रेस की  जानकारी मांगी जाएगी। इसका इंटरफेस बेहद ही आसान है और यूजर्स को इस्तेमाल के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी। इस पोर्टल को ओपन करते ही ओवर व्यू मैप दिखाई देगा और इसमें दिए गए पॉप अप फंक्शन में आप अपनी लोकेशन डालकर एड्रेस टाइप कर सकते हैं।

Fiber प्लान्स की कीमत

BSNL के BookMyFiber पोर्टल पर अपनी डिटले डालने के बाद आप सुविधा व आवश्यकतानुसार Fiber प्लान का चयन कर सकते हैं। Fiber प्लान की शुरुआती कीमत 499 रुपये है और इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा आप 429 रुपये, 777 रुपये, 849 रुपये से लेकर 2,499 रुपये तक से अधिक तक के प्लान सिलेक्ट कर सकते हैं। बता दें कि प्लान की कीमत सर्किल्स पर भी निर्भर करती है। BSNL ने अपनी फाइबर ऑप्टिक ब्रॉडबैंड सर्विस को साल 2019 में लॉन्च किया था और धीरे-धीरे इसे पूरे देश में उपलब्ध करा दिया है। 

हाल ही में BSNL ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए 'BSNL 22GB CUL' को पेश किया है और इस प्लान की कीमत 1,299 रुपये है। एक महीने की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान को यूजर्स एक साल और दो साल के सब्सक्रिप्शन के साथ भी खरीद सकते हैं। इसमें 10Mbps तक की स्पीड के साथ डेली 22GB डाटा का लाभ मिलेगा और डाटा लिमिट खत्म होने के बाद यह स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.