नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने अपने 29 रुपये के रिचार्ज प्लान को रिवाइसज किया है। यह प्लान BSNL के सभी 20 टेलिकॉम सर्क्लस में उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत 7 दिनों के लिए कॉलिंग, डाटा और एसएमएस बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। यूजर्स को 1 जीबी डाटा स मेत 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगा। साथ ही कॉलिंग भी दी जाएगी।

BSNL 29 रुपये का प्लान:

इससे पहले इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स समेत 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे थे। यही नहीं, फ्री रिंगबैक टोन भी उपलब्ध कराई जा रही है। डाटा के लिए 2 जीबी डाटा प्रतिदन की लिमिट दी गई है। इस प्लान की वैधता 7 दिनों की है। वहीं, अब रिवाइज प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा समेत 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स भी उपलब्ध हैं। यूजर्स किसी भी नेटवर्क (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर) पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा फ्री रिंगबैक टोन भी उपलब्ध कराई जा रही है।

BSNL का यह प्लान दूसरे कंपनियों से है बेहतर:

एयरटेल और जियो 50 रुपये की कीमत में कुछ प्लान्स उपलब्ध करा रही हैं जो BSNL से बेहतर नहीं हैं। जियो की बात करें तो इसके 52 रुपये के प्लान में यूजर्स को 7 दिनों के लिए 150 एमबी डाटा प्रतिदिन समेत अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स और 70 टेकस्ट मैसेजेज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके अलावा एयरटेल के 59 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 7 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा समेत अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स और 100 एसएमएस प्रतिदिन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

4030mAh बैटरी और ड्यूल रियर कैमरा के साथ Vivo Y95 लॉन्च, जानें कीमत

आशीष चौधरी बने Apple India के नए हेड, जनवरी 2019 से संभालेंगे कार्यभार

WhatsApp मैसेज पढ़ने पर किसी को नहीं चलेगा पता, ऐसे छुपाएं Blue Tick

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस