नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एप्पल ने भारत में कंट्री मैनेजर के पद पर आशीष चौधरी को नए हेड के रूप में नियुक्त कर लिया है। इससे पहले चौधरी नोकिया में कस्टमर ऑपरेशन्स ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। एप्पल में अपने नए कार्यभार को वो जनवरी 2019 से संभालेंगे।

एप्पल के सीईओ टीम कुक ने हाल ही में बताया था की कंपनी का भारतीय बाजार पर दीर्घावधि के लिए ध्यान केंद्रित है। कहा जा सकता है की कंपनी का चौधरी को भारतीय हेड के रूप में नियुक्त करना इसी योजना का पहला कदम है। खासतौर से जब चौधरी मूलभूत रूप से भारत के ही हैं। चौधरी दिल्ली से हैं और नोकिया में अलग-अलग पदों का नेतृत्व कर चुके हैं। एप्पल में उनकी भूमिका में पूरे भारत में कार्यरत अलग-अलग टीम के साथ काम करना शामिल होगा।

आशीष ने भारत के नोकिया नेटवर्क में 2003 से 2007 तक काम किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय से गणित में स्नातक, एमोरी विश्वविद्यलय, एटलांटा से कंप्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री और बिजनेस एडमिन में मास्टर डिग्री की है। एप्पल को उम्मीद है की कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नई रेंज के आईफोन्स, आईपैड्स और मैकबुक भारतीय बाजार को आकर्षित करने में सफल होंगे जो पिछले दो तिमाही से ढलता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें:

बिना वाई-फाई भी हो जाएगा आपके स्मार्टफोन का डाटा बैकअप, जानें कैसे

Nokia 8.1 भारत में 28 नवंबर को 23999 रुपये में हो सकता है लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें कीमत और लॉन्च ऑफर्स

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस