नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्सटेंशन प्लान लेकर आया है। कंपनी ने इस प्लान का नाम PV-49 रखा है। हालांकि, यह प्लान सभी सर्कल्स के लिए उपलब्ध नहीं है। इस प्लान को केवल मध्य प्रदेश सर्किल के लिए पेश किया गया है। इस प्लान में ग्राहकों को 180 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। 180 दिनों की वैलिडिटी के अलावा इस प्लान में डाटा और वॉयस कॉलिंग बेनेफिट्स भी मिलेंगे।

BSNL PV-49 एक प्रीपेड वाउचर है। कंपनी ने इस वाउचर की कीमत Rs 49 रखी है। BSNL के इस प्लान में 9 दिनों के लिए यूजर्स को हर रोज 250 मिनट और नेशनल कॉलिंग दी जा रही है। 9 दिनों के बाद लोकल और नेशनल कॉलिंग के लिए 40 पैसे प्रति मिनट पे करना होगा। इसी के साथ प्लान में 15 दिनों के लिए 1GB डाटा मिलेगा। प्लान में कुल 180 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। वैलिडिटी पीरियड के दौरान ग्राहकों को फ्री इनकमिंग कॉल्स का लाभ मिलेगा। बता दें, प्लान के अंतर्गत 15 दिनों के बाद या 1GB डाटा समाप्त होने पर आपको डाटा के लिए रिचार्ज करवाना होगा। यही प्रक्रिया कॉल्स के लिए भी रहेगी।

BSNL ने इसके अलावा, हाल ही में Rs 1098 वाले प्लान में भी बदलाव किया है। इस प्लान के तहत अब ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा का लाभ नहीं मिल रहा है। एक बेनेफिट कम करने के बाद कंपनी ने ग्राहकों को दूसरा लाभ दे दिया है। अब ग्राहकों को बिना प्रति दिन की सीमा के 375GB डाटा मिलेगा। इसी के साथ BSNL ने प्लान वैलिडिटी को 84 दिनों से घटाकर 75 दिन कर दिया गया है। ये बदलाव सभी सर्किल में हुए हैं।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप