Move to Jagran APP

सबकी छुट्टी करने की तैयारी में BSNL, सरकार ने बनाया 30,000 करोड़ का दमदार प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड एक नए दमदार प्लान के साथ काम करने की योजना में है। कंपनी के चेयरमैन और एमडी प्रवीण कुमार पुरवार ने बीएसएनएल के मार्केट शेयर बढ़ाने को लेकर कई जानकारियां दी हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 16 May 2023 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 16 May 2023 02:27 PM (IST)
BSNL Aims Double Its Market Share in 3 Years, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत संचार निगम लिमिटेड अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने के उद्देश्यों के साथ काम कर रहा है। कंपनी अगले तीन सालों में अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने के लिए 30,000 करोड़ रुपये के निवेश की तैयारियों में है।यानी कंपनी अपना मार्केट शेयर आने वाले तीन सालों में करीब डबल करती हुई नजर आएगी। भारत संचार निगम लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी प्रवीण कुमार पुरवार ने इस बारे में जानकारियां साझा की हैं।

loksabha election banner

मार्केट शेयर 15 से 20 फीसदी बढ़ाने का टारगेट

भारत संचार निगम लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी प्रवीण कुमार पुरवार ने कहा है कि कंपनी ने अपने मार्केट शेयरों को 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का टारगेट सेट किया है।

कंपनी ने इसके लिए तीन साल का समय निर्धारित किया है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि अभी तक बीएसएनएल के पास स्टॉक मार्केट में निवेश करने का इस तरह का कोई प्लान नहीं था, क्योंकि कंपनी के पास सभी तरह के रिसोर्स उपलब्ध थे।

करीढ़ डेढ़ गुना बढ़ेगा मार्केट शेयर

प्रवीण कुमार पुरवार ने साफ किया कि इस तरह का प्लान ऑल- इंडिया बेसिस और हिमाचल प्रदेश में कंपनी का शेयर करीब डेढ़ गुना बढ़ाने में मदद करेगा। वर्तमान में बीएसएनएल का मार्केट शेयर हिमाचल प्रदेश में 22 प्रतिशत और देश भर में 9 प्रतिशत है।

4G टेक्नोलॉजी से मिलेगी मजबूती

तीन सालों में मार्केट शेयर को लगभग डबल करने के साथ ही कंपनी नेटवर्क ग्रेडेशन में 30,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि भारत में बहुत जल्द बीएसएनएल 4G टेक्नोलॉजी के साथ काम करेगी। नई टेक्नोलॉजी की मदद से बीएसएनएल के नेटवर्क को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

5G इंटरनेट टेक्नोलॉजी के साथ भारत बढ़ रहा आगे

5G इंटरनेट टेक्नोलॉजी के बारे में बात करते हुए प्रवीण कुमार पुरवार ने कहा कि भारत 5G टेक्नोलॉजी के साथ अपनी अलग पहचान बनाता है। विश्व भर में 5 ही ऐसे देश हैं जो 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बीएसएनएल सरकार की कंपनी है ऐसे में हमारा दायित्व है कि हम इस कंपनी को आगे बढ़ाने का काम करे। बीएसएनल बहुत जल्द यूजर्स को 4G इंटरनेट टेक्नोलॉजी की सुविधा देने जा रहा है। यह अपने आप में बड़ी बात है क्योंकि यह टेक्नोलॉजी बीएसएनएल को अलग बनाते हुए होम मेड होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.