Move to Jagran APP

BSNL दे रहा 99 रुपये का प्लान, रिचार्ज की चिंता के बिना जारी रहेगा लगातार बातों का सिलसिला

BSNL भारत के प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर में से एक है। वैसे तो कंपनी बहुत से प्लान लाती रहती है। लेकिन आज हम आपको कंपनी के वॉयस वाउचर प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत केवल 99 रुपये है। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 27 Jan 2023 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 09:15 AM (IST)
BSNL दे रहा 99 रुपये  का प्लान, रिचार्ज की चिंता के बिना जारी रहेगा लगातार बातों का सिलसिला
BSNL giving 99 rupees recharge plan for voice calling

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत समय के साथ साथ आगे बढ़ रहा है और टेलीकॉम इंडस्ड्री का इसमें बड़ा योगदान रहा है। अगर हम भारत की बात करें तो यहां मुख्य रूप से चार टेलीकॉम ऑपरेटर्स है, जिसमें रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और BSNL शामिल हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि 5G के लॉन्च के साथ ही इस कंपनियों में से जियो और एयरटेल ने भी अपनी 5G सर्विस को देश भर में पहुंचाना शुरू कर दिया है। लोकिन आज भी देश के कई कोनों में ऐसे लोग है, जो फोन कॉलिंग से अपने लोगों को जुड़े हैं। ऐसे स्थिति में BSNL का वॉइस वाउचर अपने लिए सहीं विकल्प रहेगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

BSNL का वॉयस वाउचर

BSNL का नेटवर्क भारत के छोटे- बड़े गॉव और शहरों तक पहुंचा हुआ है। यह कंपनी आपके लिए बहुत से ऐसे प्लान है, जो भले ही डाटा का विकल्प नहीं देते है, लेकिन ये ऐसे वॉयस वाउचर का ऑप्शन देता है, जो आपके कॉलिंग समस्या को दूर कर देगा। ऐसा ही एक वॉउचर 99 रुपये में आता है, जो आपको 18 दिनों की वैलिडिटी देता है।

यह भी पढ़ें - OnePlus करेगा डबल धमाका, वनप्लस 11 आर 5G के साथ इस स्मार्टफोन से भी उठाएगा पर्दा

99 रुपये का वाउचर प्लान

BSNL का 99 रुपये का वाउचर प्लान आपको अपने लोगों से बेफिकर होकर कॉल करने देता है। इस प्लान में आपको 18 दिनों को वैलिडिटी देता है। इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल/STD) की सुविधा मिलती है, जिसमें एनी-नेट होम LSA और नेशनल रोमिंग में दिल्ली और मुंबई शामिल है।

ये वॉयस वाउचर भी देती है कंपनी

कंपनी 118 रुपये और 184 रुपये के दो और वॉयस वाउचर प्लान देता है। जहां 118 रुपये के प्लान में आपको 20 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। वहीं 184 रुपये के प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी भी मिलती है। यह प्लान डाटा का भी फायदा देते हैं। इसमें क्रमश: 500 MB और 1GB का फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें - पुराने स्मार्टफोन के हैंग होने से हैं परेशान, आज ही खरीदें नया 5G Smartphone, मिल रहे हैं इतने सस्ते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.