नई दिल्ली (जेएनएन)। साल 2017 की पहली छमाही में स्मार्टफोन बाजार में कई फ्लैगशिप हैंडसेट्स लॉन्च किए गए हैं। इसके अलावा कई बजट स्मार्टफोन भी मार्किट में उतारे गए हैं। इसके बाद अब 2017 की दूसरी छमाही में कई कंपनियां अपने फ्लैगशिप हैडसेट पेश करने की तैयारी में हैं। इस पोस्ट में हम आपको दो फ्लैगशिप डिवाइस (विदेशी कंपनियों द्वारा लॉन्च किए जाएंगे) और कुछ बजट स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे है जो अगस्त 2017 में लॉन्च किए जा सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 8:

इस फोन को न्यूयॉर्क में 23 अगस्त को अनपैक्ड इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। यह फोन गैलेक्सी नोट 7 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। रिपोर्ट की मानें तो इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई होगी। इसमें क्वाड-एचडी इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया होगा। यह फोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर या एक्सीनोस 8895 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। Bixby AI के साथ इसमें बेहतर IRIS स्कैनर दिए जाने की उम्मीद है।

Nokia 8:

MWC 2017 में नोकिया ने अपने 3 एंड्रायड फोन लॉन्च किए हैं। खबरों की मानें तो अब कंपनी 16 अगस्त को अपना नया फोन लॉन्च कर सकती है। यह फोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा। इसमें फिजिकल होम बटन और इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा। इस फोन की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं जिसमें कार्ल जीस का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देने की बात कही गई है। इसमें 5.3 इंच का क्वाड-एचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा।

JioPhone:

रिलायंस जियो ने दुनिया का पहला 4जी VoLTE फोन लॉन्च किया है। इसे शून्य कीमत पर लॉन्च किया गया है। अगर यूजर्स इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो उन्हें 1,500 रुपये का डिपॉजिट देना होगा। यह राशि यूजर्स को 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी। इस फोन को 15 अगस्त से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। साथ ही इसे सितंबर में शिप किया जाएगा। इस फोन को केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। यह सिंगल सिम वेरिएंट है। यह फोन स्नैपड्रैगन या स्प्रेडट्रम प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें बिल्ट-इन एनएफसी चिप दी गई है जिससे पेमेंट की जा सकेंगी।

Lenovo K8 Note:

लेनोवो 9 अगस्त को अपना नया फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह फोन मीडियाटेक हेलियो एक्स20 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होगी। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। ड्यूल सिम के साथ यह फोन 4G VoLTE को सपोर्ट करेगा। इस फोन को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से उपलब्ध कराया जाएगा।

LG V30:

कंपनी अपने 3 जनेरेशन के LG V30 को 31 अगस्त को लॉन्च करेगी। इसमें 64 जीबी की स्टोरेज दी जाएगी। इसकी डिस्प्ले के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह कंपनी का पहला फोन होगा जो स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा। यह फोन वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। इसमें IP68 सर्टिफिकेशन दिया जाएगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3200 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

 

Nubia Z17:

इस फोन को मई में चीनी मार्किट में लॉन्च किया गया था। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 23 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3200 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

2020 तक भारत में होंगे 600 मिलियन ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स: सिन्हा

नोकिया और शाओमी के इन हैंडसेट्स पर मिलेगा एंड्रायड नॉगट अपडेट

RCom ने पेश किया बंडल ऑफर, एक साल तक यूजर्स को मिलेगा 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन

 

Edited By: Shilpa Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट