Move to Jagran APP

Best Smartphone Display: Pixel 8 Pro को मिला बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले का टैग; iPhone, Samsung भी पड़े फीके

Best Smartphone Display नए स्मार्टफोन के साथ हर टेक कंपनी ने यूजर्स को अलग-अलग तरीके से लुभाने की कोशिश की है। इसी कड़ी में गूगल के Google Pixel 8 Pro ने सैमसंग और आईफोन को भी अपनी एक खूबी की वजह से मात दे दी है।स्मार्टफोन की इन-डेप्थ कैमरा टेस्टिंग वेबसाइट DxO Mark ने Pixel 8 मॉडल के डिस्प्ले को स्मार्टफोन डिस्प्ले रैकिंग में सबसे बेस्ट डिवाइस माना है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 15 Oct 2023 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2023 03:30 PM (IST)
Google Pixel 8 Pro को मिला बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले का टैग

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। यूजर्स के लिए सैमसंग से लेकर एपल और गूगल ने नए स्मार्टफोन की पेशकश रखी है। नए स्मार्टफोन के साथ हर टेक कंपनी ने यूजर्स को अलग-अलग तरीके से लुभाने की कोशिश की है। इसी कड़ी में गूगल के Google Pixel 8 Pro ने सैमसंग और आईफोन को भी अपनी एक खूबी की वजह से मात दे दी है।

loksabha election banner

जी हां, स्मार्टफोन की इन-डेप्थ कैमरा टेस्टिंग वाली वेबसाइट DxO Mark ने Pixel 8 Pro और Pixel 8 के डिस्प्ले को स्मार्टफोन डिस्प्ले रैकिंग में सबसे बेस्ट डिवाइस माना है।

Pixel 8 Models किन मायनों में हैं खास

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Pixel 8 मॉडल्स को 154 पॉइन्ट्स स्कोर मिले हैं। इतना ही नहीं, इस स्कोर के साथ गूगल के नए पिक्सल डिवाइस Samsung Galaxy Z Fold 5 और एपल की iPhone 15 Pro series को भी पीछे कर दिया है।

Pixel 8 Pro को मोस्ट रिडेबल प्रोडक्ट का टैग दिया गया है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर यूजर तेज धूप में भी बेहतर रीड कर सकता है।

DxO Mark तेज धूप में फोटो डिस्प्ले करने पर Pixel 8 Pro की पीक ब्राइटनेस 2100 तक मापने में कामियाब रहा है। वहीं दूसरी ओर, Samsung Galaxy S23 Ultra 1750 nits और iPhone 15 Pro 2000 nits पीक ब्राइटनेस के साथ आते हैं।

iPhone 15 Pro Max भी Pixel 8 Pro को टक्कर देने में कामियाब रहा था, लेकिन आईफोन वेब पेज को ओपन करने में अपनी 50 प्रतिशत तक ब्राइटनेट को खो देता है। वहीं, गूगल डिवाइस 20 प्रतिशत तक ही ब्राइटनेस खो पाया।

Pixel 8 और Pixel 8 Pro का डिस्प्ले

  • Pixel 8 और Pixel 8 Pro को गूगल ने Actua और Super Actua नाम के डिस्प्ले के साथ पेश किया है।
  • Pixel 8 में 6.2 इंच Actua OLED पैनल और 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है।
  • Pixel 8 में FHD+ पैनल मिलता है। Pixel 8 फोन 2000 nits पीक ब्राइटनेस के साथ आता है।
  • Pixel 8 Pro फोन 6.7 इंच Super Actua OLED पैनल के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और LTPO टेक्नोलॉजी के साथ आता है।
  • Pixel 8 Pro में QHD+ डिस्प्ले और 2400 nits पीक ब्राइटनेस के साथ आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.