Move to Jagran APP

Best Smart Tv 25,000 से कम कीमत में मिल रहे हैं 43 इंच वाले ये स्मार्ट टीवी

आज के दौर में हर कोई चाहता है कि उसके घर में एक अच्छा और बड़ा टीवी हो। इसलिए आज हम आपको 25000 रुपये से कम कीमत वाले 43 इंच के स्मार्ट टीवी बतायेंगे जिससे कम कीमत में आपका मनोरंजन पूरा हो सकें।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 07:00 PM (IST)
Best Smart Tv 25,000 से कम कीमत में मिल रहे हैं 43 इंच वाले ये स्मार्ट टीवी
kodak smart tv photo credit- Kodak official website

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज के दौर में हर कोई चाहता है कि उसके घर में एक अच्छा और बड़ा टीवी हो। अच्छे और बड़े टीवी की परिभाषा सभी लोगों के लिए उनकी आय (income) अनुसार तय होती है। इसलिए आज हम आपको 25,000 रुपये से कम कीमत वाले 43 इंच के स्मार्ट टीवी बतायेंगे जिससे कम कीमत में आपका मनोरंजन पूरा हो सकें।

loksabha election banner

Westinghouse WH43UD10 Tv (43 इंच)

वेस्टिंगहाउस का यह 43 इंच टीवी एक 4K Android LED टीवी है। इसकी कीमत 21,999 रुपये है। इस स्मार्ट टीवी का निर्माण भारत में ही हो रहा है। यह 2 GB रैम, 8 GB मेमोरी, 3 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट के साथ आता है। इस मॉडल में HDR10 और क्रोमकास्ट जैसे फीचर भी मिलते हैं। इसमें 2 स्पीकर, एक डिजिटल नॉइज़ फ़िल्टर और एक 40 W स्पीकर आउटपुट है जिससे सराउंड साउंड का फीचर मिलता है। यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यूजर्स Google Play Store के माध्यम से कई ऐप्स और गेम्स को टीवी में चला सकते हैं। इसके अलावा अमेज़न प्राइम, यूट्यूब और सोनी लिव को रिमोट के सिंगल टच से एक्सेस कर सकते हैं।

Redmi 108 Tv (43 इंच)

चीनी कंपनी रेडमी के 43 इंच Android LED टीवी की कीमत 23,999 रुपये है। इसमें 60 HZ का रिफ्रेश रेट मिलता है। इसमें 4K UHD 1920 x 1080 रिज़ॉल्यूशन मिलता है। इसमें 2 HDMI पोर्ट की कनेक्टिविटी मिलती है जिससे सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर्स और गेमिंग कंसोल को कनेक्ट कर सकते हैं। हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस के लिए 2 USB पोर्ट, हेडफ़ोन को कनेक्ट करने के लिए 3.5 mm जैक और ब्लूटूथ स्पीकर, इयरफ़ोन और TWS इयरफ़ोन को कनेक्ट करने के लिए ब्लूटूथ 5.0 उपलब्ध है। इसमें डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट के पावरफुल स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं। यह प्ले स्टोर और Auto Low Latency Mode से 5000 से ज्यादा ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसमें quad core प्रोसेसर, इनबिल्ट डुअल बैंड वाई-फाई जैसे फीचर मिलते हैं। स्मार्ट टीवी में 1 GB रैम और 8 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Acer 108 Tv (43 इंच)

एसर के 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी में भी Android ओएस मिलता है। इस LED टीवी की कीमत कीमत 23,990 रुपये है। इसमें 60 HZ का रिफ्रेश रेट मिलता है। एसर का यह टीवी 4K UHD 3840 X 2160 का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसमें वाईफाई के साथ 3 HDMI पोर्ट मिलते हैं जो कंप्यूटर- लैपटॉप, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने का विकल्प देते हैं । हार्ड ड्राइव या अन्य यूएसबी उपकरणों को जोड़ने के लिए 2 USB पोर्ट हैं। आउटपुट साउंड के लिए 24 W के स्पीकर्स डॉल्बी ऑडियो के साथ लगे हुए है। इस स्मार्ट टीवी में गूगल के एंड्रॉइड टीवी के काफी फीचर्स मिलते हैं। यह मॉडल गूगल असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, वॉयस कंट्रोल स्मार्ट रिमोट के साथ आता है। इसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब आदि के क्विक एक्सेस के लिए हॉटकी भी दे रखी है। इसमें 2 GB रैम, 16 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 64 बिट का क्वाड-कोर प्रोसेसर भी मिलता है।

Kodak 108 Tv (43 इंच)

कोडक के इस 43 इंच Android LED टीवी की कीमत 21,999 रुपये है। इसमें 30 W का स्पीकर मिलता है जो डिजिटल डॉल्बी प्लस ऑडियो और डीटीएस ट्रू सराउंड जैसे फीचर के साथ आता है। इसमें क्वाड कोर सीपीयू और एक माली क्वाड-कोर जीपीयू मिलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से आपको USB 2।0, HDMI ARC/CEC और ब्लूटूथ 5.0 मिलता है। इसके अतिरिक्त कोडक ने क्रोमकास्ट और एयरप्ले का फीचर भी दिया गया है। कोडक 4K स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी ओएस पर चलता है जो आपको प्ले स्टोर से कई तरह के ऐप इंस्टॉल करने देता है जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, यूट्यूब, सोनी लिव और कई अन्य जैसे ओटीटी ऐप शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.