नई दिल्ली, टेक डेस्क। Best Broadband Plan: इंटरनेट के इस युग में हमारे पास अगर बेहतरीन 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान ना हो तो परेशानी होती है। इसलिए आज हम कुछ ऐसे ही ब्रॉडबैंड प्लान बारे में बात करेंगे। इसमें JioFiber, Tata Play, Airtel Xstream और ACT Fibernet के 100Mbps प्लान ब्रॉडबैंड प्लान शामिल हैं। आइये जानते है कि ये प्लान्स क्या है।

जियोफाइबर (JioFiber):-

कुछ साल पहले रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की। JioFiber के 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 699 रुपये है। लेकिन, आधिकारिक MyJio ऐप के अनुसार, GST के साथ, आपको को लगभग 824 रुपये का भुगतान करना होगा। यह प्लान 30 दिनों तक की वैलिडिटी के साथ आएगा। यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस सपोर्ट मिलता है। इस योजना के साथ आपको OTT बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं और अगर आप डिज़्नी+ हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन चाहते हैं, तो आपको दूसरे हाई-एंड प्लान खरीदने होंगे। बता दे कि JioFiber, 150Mbps प्लान के साथ OTT बेनिफिट्स दे रहा है।

टाटा प्ले फाइबर( Tata Play Fiber)

टाटा प्ले ने भी काफी समय पहले अपनी ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की थी। यह कई ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। 100Mbps प्लान चाहने वालों को 30 दिनों के लिए 850 रुपये और 3 महीने के लिए 2,400 रुपये देने होंगे। अगर आपको लैंडलाइन सर्विस की भी जरूरत है, तो आपको थोड़ा और खर्च करना होगा। उदाहरण के लिए, लैंडलाइन ऑप्शन वाले मासिक 100Mbps प्लान की कीमत 850 के बजाय 950 रुपये होगी। बता दे कि कंज्यूमर्स को अनलिमिटेड डाटा मिलेगा और 3,300GB डाटा की खपत के बाद इसकी गति घटकर 3Mbps हो जाएगी। बता दें कि ये उपर्युक्त योजना मुंबई और नई दिल्ली के लिए है। आप आधिकारिक साइट पर अन्य शहरों के लिए 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान चेक कर सकते हैं।इनकी कीमतें ज्यादातर समान हैं। यदि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है तो कीमतों की जांच करने से पहले लैंडलाइन विकल्प को अक्षम करना न भूलें।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम(Airtel Xstream)

बता दें कि कुछ बड़े शहरों में 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत समान है। Airtel Xstream के 100Mbps प्लान की कीमत 799 रुपये है। इसके साथ यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स और 100Mbps तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलता है। अन्य लाभों में FASTag कैशबैक ऑफ़र, और Wynk, Apollo, Xstream Premium का एक्सेस शामिल है। बता दें कि इस योजना में OTT लाभ शामिल नहीं है और यूजर उन्हें 200Mbps और अन्य योजनाओं के साथ हासिल कर सकेंगे।

Edited By: Ankita Pandey