Move to Jagran APP

iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च होंगे एपल के नए AirPods, ANC के साथ मिलेंगे कई अपग्रेड फीचर्स

Apple की सप्लाई चेन को प्रमुखता से कवर करने वाले Jeff Pu ने कहा कि ये एयरपोड्स साल की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए आ सकते हैं। इनकी कीमत संभावित तौर पर 99 डॉलर के आसपास होगी। इसके अलावा एक रिपोर्ट में बताया गया है कि दो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। एक स्टैंडर्ड मॉडल होगा जो तीसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स की जगह लेगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Wed, 03 Apr 2024 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 08:00 AM (IST)
iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च होंगे एपल के नए AirPods, ANC के साथ मिलेंगे कई अपग्रेड फीचर्स
iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च होंगे एपल के नए AirPods

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple दो नए एयरपोड्स मॉडल पर काम कर रही है। इन्हें अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है। इस सीरीज को इसी वर्ष सितंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। सीरीज के लिए एक इवेंट आयोजित किया जाएगा। इसी इवेंट के दौरान AirPods को लॉन्च किया जाएगा। इनमें कई फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाएगा। 

loksabha election banner

कितनी होगी कीमत?

Apple की सप्लाई चेन को प्रमुखता से कवर करने वाले Jeff Pu ने कहा कि ये AirPods साल की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए आ सकते हैं। इनकी कीमत संभावित तौर पर 99 डॉलर के आसपास होगी। इसके अलावा एक रिपोर्ट में बताया गया है कि दो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। एक स्टैंडर्ड मॉडल होगा, जो तीसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स की जगह लेगा और हाई मॉडल एयरपॉड्स प्रो के समान होगा।

मिल सकते हैं कई नए फीचर्स

इसमें ANC और चार्जिंग केस में स्पीकर मिलता है जो फाइंड माय लोकेशन ट्रैकिंग के काम आता है। दोनों मॉडल्स में चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट दिया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, एपल हियरिंग एड जैसे नए सॉफ्टवेयर फीचर्स पर भी काम कर रहा है, जो IOS 18 की रिलीज के साथ आ सकता है। इसके अलावा एपल द्वारा इस साल के अंत में अपडेटेड एयरपॉड्स मैक्स पेश करने की भी उम्मीद है, इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी-सी पोर्ट शामिल होगा।

भारत में होगा प्रोडक्शन?

कहा जा रहा है कि कंपनी 2024 की चौथी तिमाही के दौरान भारत में अपने कारखाने में असेंबली बढ़ा रहा है। ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग एयरपॉड्स का अधिकतर प्रोडक्शन भारत में होगा। चौथी जेनरेशन के AirPods के लॉन्च से Apple को पुराने दूसरी जेनरेशन और तीसरी जेनरेशनन के AirPods मॉडल को बंद किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Galaxy S22 डिजाइन जैसा फोन Realme C65 हुआ लॉन्च, 5,000mAh बैटरी और 50MP कैमरा से है लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.