Move to Jagran APP

Android में 15 साल पहले आया जो फीचर iPhone के लिए अब होगा पेश, यूजर्स का जल्द खत्म होने जा रहा लंबा इंतजार

सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर बहुत से यूजर्स की पहली पसंद आईफोन बनता है। लेकिन क्या आप यकीन कर सकते हैं कि एंड्रॉइ़ड यूजर्स को एक ऐसा फीचर लंबे समय से मिला हुआ है जिसका अभी तक आईफोन यूजर इंतजार भर ही कर रहे हैं। दरअसल हम यहां होम स्क्रीन पर ऐप्स रिअरेंज करने की सुविधा की बात कर रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Tue, 26 Mar 2024 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 03:00 PM (IST)
Android में 15 साल पहले आया जो फीचर iPhone के लिए अब होगा पेश

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर में एंड्रॉइड और आईफोन को पसंद करने वाले यूजर्स का एक बड़ा ग्रुप है। कुछ यूजर्स की पसंद सिक्योरिटी और प्राइवेसी की वजह से आईफोन बनता है तो कुछ यूजर्स को फीचर्स की वजह से एंड्रॉइड फोन भाता है।

loksabha election banner

आईफोन और एंड्रॉइड फोन में कौन-सा बेस्ट

हालांकि, इन दोनों में कौन-सा फोन ज्यादा बेस्ट है, यह किसी भी आधार पर साफ तौर से नहीं कहा जा सकता है। क्या आप यकीन कर सकते हैं आईफोन में जिस फीचर को लाए जाने की तैयारी चल रही है, वह असल में एंड्रॉइड फोन यूजर्स को 15 साल पहले से ही मिल रहा है।

एंड्रॉइड यूजर्स पहले से कर रहे इस फीचर का इस्तेमाल

जी हां, हम यहां होम स्क्रीन पर ऐप आइकन को रिअरेंज करने की सुविधा की ही बात कर रहे हैं। मालूम हो कि एंड्रॉइड फोन यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन पर ऐप आइकन को अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक एड-रिमूव कर सकते हैं। वहीं, आईफोन यूजर को यह सुविधा नहीं मिलती है।

ये भी पढ़ेंः Apple यूजर्स के लिए बड़ी खबर, iPhone से Android फोन पर स्विच करना होगा आसान

iOS 18 के साथ मिल सकता है बड़ा अपग्रेड

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iOS 18 के साथ आईफोन यूजर की यह परेशानी बहुत जल्द खत्म की जा सकती है।

नए आईओएस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स होम स्क्रीन पर खाली रो-कॉलम और ऐप्स के बीच में स्पेस दे सकेंगे। हालांकि, आइकन एक ग्रिड में लॉक्ड रहेंगे पर ऐप्स ऑटोमैटिकली खाली स्पेस को भरने के लिए मूव नहीं होगी।

दरअसल, इस तरह की खबरें पहले MacRumors की ओर से रिपोर्ट की गई थीं। अगर नए ओएस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स के लिए यह सुविधा पेश की जाती है तो एपल यूजर्स के लिए यह एक अपग्रेड होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.