Move to Jagran APP

Apple AirPods Pro केस मे मिल सकता है टच स्क्रीन डिस्प्ले, ये फीचर भी होंगे शामिल

नया पेटेंट डिजाइन AirPods केस को मिनी टच डिस्प्ले में बदलकर यूजर के अनुभव को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार Apple ने सितंबर 2022 में पेटेंट फाइल किया था और इसे इस सप्ताह अमेरिकी पेटेंट कार्यालय द्वारा प्रकाशित किया गया था। (जागरण )

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeySat, 01 Apr 2023 01:48 PM (IST)
Apple AirPods Pro केस मे मिल सकता है टच स्क्रीन डिस्प्ले, ये फीचर भी होंगे शामिल
Apple is planning to add displays to AirPods Pro cases submitted a patent

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PatentlyApple की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने Apple AirPods Pro केस के संभावित रिडिजाइन के लिए पेटेंट फाइल किया है जो शायद iPod के रिप्लेसमेंट के तौर पर काम करेगा। पेटेंट एप्लिकेशन टच डिस्प्ले के साथ एक ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो केस दिखाता है जो यूजर को एपल म्यूजिक, एपल टीवी +, मैप्स और अन्य जैसे ऐप को कॉल करने के लिए सिरी का उपयोग करने की अनुमति देगा।

Apple ने पेटेंट किया सबमिट

Apple ने सितंबर 2022 में डिस्प्ले वाले Apple AirPods Pro केस के लिए पेटेंट सबमिट किया था। Patently Apple के मुताबिक, यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस ने क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज के एक पेटेंट आवेदन को मंजूरी दे दी है जो AirPods Pro केस को फिर से डिज़ाइन कर सकता है। इस नई टेक्नॉलजी के आने के बाद iPhone निर्माता अपने ऑडियो वियरेबल्स में ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (GUI) के साथ एक स्क्रीन जोड़ने में सक्षम होंगे। उम्मीद की रही है कि ये डिस्प्ले यूज़र्स को एपल म्यूज़िक, एपल टीवी+, मैप्स आदि जैसे ऐप के साथ इंटरैक्ट करने में मदद करेंगे।

Apple AirPods Pro में मिलेगी डिस्प्ले

पेटेंट का दावा है कि Apple AirPods Pro केस यूजर को जानकारी देने में सक्षम होंगे। ये सिग्नल हैप्टिक्स सिग्नल या एक डिस्प्ले द्वारा प्रदान किए जाएंगे जो ईयरफोन के चार्जिंग केस पर लगाए जाएंगे। इस तरह के डिजाइन यूजर्स के लिए मददगार हो सकते हैं। पेटेंट के अनुसार, यूजर जेसचर पर उंगली के इशारों से जीयूआई का उपयोग करने में सक्षम होंगे या बातचीत के लिए एपल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ईयरबड्स केस में मिलेंगी ये जानकारी

डिस्प्ले या टच-सेंसिटिव सरफेस के अलावा, ईयरबड्स केस में मल्टीपल टैक्टाइल आउटपुट जेनरेटर, डिवाइस ओरिएंटेशन सेंसर और एक ऑडियो सिस्टम भी हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ईयरबड्स केस में अलग-अलग ऐप्स का उपयोग करने वाले केस डिस्प्ले से संबंधित इमेज को भी दिखाती है। इन ऐप्स में- Apple Music, Apple TV+, मैप्स, वेदर और ऑडियो बुक्स शामिल है। केस की मदद से यूजर Apple TV+ कंटेंट पर ऑडियो मोड को बदल सकेंगे।