नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone Launch इवेंट महज चंद दिनों बाद आयोजित किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने इस इवेंट के लॉन्च डेट की घोषणा की थी। इस इवेंट को स्पेशल स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा। Apple iPhone 11 सीरीज के लॉन्च इवेंट को पहली बार Google के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube पर लाइव दिखाया जाएगा। इससे पहले इस इवेंट को केवल Apple के सफारी ब्राउजर और कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ही लाइव स्ट्रीम किया जाता रहा है।

Apple iPhone Launch इवेंट की शुरुआत अमेरिकी समयानुसार 10 सितंबर को 10:00 AM को की जाएगी। भारत में इस इवेंट को रात के 10:30 PM से LIVE देखा जा सकता है। Apple ने अपने इस इवेंट को LIVE देखने के लिए लाइवस्ट्रीम लिंक भी जारी किए हैं। आप इस लिंक पर जाकर इस इवेंट को LIVE देख सकते हैं। Apple iPhone के नए सीरीज के साथ iOS 13 को भी आधिकारिक तौर पर रोल आउट किया जाएगा। इससे पहले इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का बीटा वर्जन डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है।

Apple इवेंट में कंपनी अपने iPhone के अगले तीनों मॉडल्स की घोषणा कर सकती है। ये तीनों ही मॉडल्स पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR के अपग्रेडेड मॉडल्स हो सकते हैं। iPhones के अलावा Apple Watch के अगले मॉडल और Apple TV+ की भी घोषणा की जा सकती है। iPhone 11 के हाल ही में लीक हुए रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को ट्रिपल रियर कैमरे के साथ, जबकि iPhone 11 को ड्यूल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इस साल लॉन्च होने वाले नए iPhone सीरीज को पिछले साल के मुकाबले बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लेटेस्ट लीक्ड रिपोर्ट की मानें तो iPhone 11 में 3110mAh की बैटरी दी जा सकती है जो iPhone XR की बैटरी (2942mAh) से बड़ी होगी। iPhone 11 को एक एंट्री लेवल फोन के तौर पर पेश किया जाएगा। ये Apple Pencil या 3D टच को सपोर्ट नहीं करेगा। इसमें 12 MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसके Face ID फीचर्स को भी अपग्रेड किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप