Move to Jagran APP

Apple iPhone SE2: कम कीमत में जल्द लॉन्च होगा प्रीमियम फोन

Apple iPhone 11 के बाद अब कंपनी जल्द ही अपना अर्फोडेबल प्रीमियम डिवाइस iPhone SE2 लॉन्च कर सकती है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 12:46 PM (IST)
Apple iPhone SE2: कम कीमत में जल्द लॉन्च होगा प्रीमियम फोन
Apple iPhone SE2: कम कीमत में जल्द लॉन्च होगा प्रीमियम फोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने पिछले महीने ही ग्लोबल मार्केट में अपनी iPhone 11 सीरीज लॉन्च की है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत Rs 64,900 है। वहीं अब खबर है कि कंपनी अर्फोडेबल रेंज में iPhone SE2 जल्द ही लॉन्च कर सकती है। जो कि iPhone SE का अगला वेरिएंट होगा, जिसे साल 2016 मेें लॉन्च किया गया था। वहीं अब 2020 की शुरुआत में iPhone SE2 बाजार में दस्तक देगा। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। 

loksabha election banner

9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार Apple नया अर्फोडबल प्रीमियम फोन iPhone SE2 को अगले साल लॉन्च करेगी। जिसकी जानकारी Apple एनालिस्ट Ming Chi-Kuo ने दी है और ये भी कहा है ये कंपनी का सबसे कम कीमत वाला iPhone होगा। इसकी कीमत यूएस में $399 यानि करीब Rs 28,500 हो सकती है। 

वहीं CNBC की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अपकमिंग iPhone SE2 में A13 chip और 3GB LPDDR4X मेमोरी उपलब्ध होगी। जैसा कि यूजर्स को हाल ही में लॉन्च हुई iPhone 11 सीरीज में देखने को मिला था। इसके अलावा iPhone SE2 में 4.7 इंच की स्क्रीन होगी। अन्य रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि iPhone SE2 कंपनी के पिछले डिवाइस iPhone 8 का छोटा वेरिएंट हो सकता है। 

भारत में लॉन्च किए iPhone 11 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 828 x 1,792 पिक्सल है। बेज़ेल-लेस डिस्प्ले के साथ ही इसमें स्क्रीन प्रोटेक्शन भी दिया गया है। साथ ही इसकी बॉडी वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12MP + 12MP का ड्यूल रियर कैमरा ​सेटअप मौजूद है। वहीं सेल्फी के लिए भी 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये Apple A13 Bionic चिपसेट पर काम करता है और इसमें 4GB रैम दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.