Move to Jagran APP

Netflix और Prime Video की तर्ज पर, Apple 25 मार्च को लॉन्च कर सकता है ऑनलाइन TV सर्विस

Apple भी अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस लॉन्च करने वाला है। इस सेवा के लॉन्चिंग इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 12:46 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 04:45 PM (IST)
Netflix और Prime Video की तर्ज पर, Apple 25 मार्च को लॉन्च कर सकता है ऑनलाइन TV सर्विस
Netflix और Prime Video की तर्ज पर, Apple 25 मार्च को लॉन्च कर सकता है ऑनलाइन TV सर्विस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग की मांग के बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple भी अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस लॉन्च करने वाला है। इस सेवा के लॉन्चिंग इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया है। इस सेवा को 25 मार्च को केलिफार्निया में आयोजित होने वाले एप्पल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सर्विस को अप्रैल में शुरू किया जाना था। हालांकि, मीडिया को भेजे गए इन्वाइट में कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि इस सेवा को लॉन्च किया जाएगा। मीडिया इन्वाइट में कंपनी ने एक लाइन में बस यही लिखा है, 'It's Show Time'

Apple ने काफी समय पहले इस वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के शुरू करने के बारे में हिंट दिया था। इसके लिए कंपनी 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 14,000 करोड़ रुपये) इन्वेस्ट करने की तैयारी की थी। इसके लिए Apple ने हॉलीवुड के कलाकारों के साथ ऑनलाइन कंटेंट के लिए करार करने की तैयारी में था।

इस स्ट्रीमिंग सेवा को ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। इस सेवा के लॉन्च होने के बाद से Amazon Prime Video और Netflix जैसे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा को चुनौती मिल सकती है। इस सेवा को एप्पल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जा सकता है जो कि इस समय 100 से देशों में उपलब्ध है।

कंपनी का यह फैसला iPhones की सेल में दिन-प्रतिदिन आई गिरावट के बाद लिया गया है। इसके अलावा Apple HBO और AT&T World जैसी कंपनियों से भी इस सेवा के लिए बात कर रहा है। Apple अपने iPads या Apple TV डिवाइस को इस सेवा के लिए अपग्रेड भी कर सकता है। इसके अलावा Apple, Amazon Alexa की तर्ज पर अपना स्मार्ट स्पीकर्स HomePod भी लॉन्च कर सकता है।

Apple Ear Pods खरीदें यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.