Move to Jagran APP

Apple Event 2021: iPhone 13 सीरीज आज देगी ग्लोबल बाजार में दस्तक, जानिए कहां और कैसे देखें लॉन्च इवेंट

Apple Watch Event 2021 टेक दिग्गज Apple इस साल अपना लॉन्च इवेंट 14 सितंबर यानि आज आयोजित करने जा रही है। ये एक वर्चुअल कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट होगा जिसमें कंपनी अपने अपकमिंग iPhone सीरीज़ के साथ और कई शानदार गेजेट्स की पेशकश करेगी।

By Mohini KediaEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 11:42 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 09:03 AM (IST)
Apple Event 2021: iPhone 13 सीरीज आज देगी ग्लोबल बाजार में दस्तक, जानिए कहां और कैसे देखें लॉन्च इवेंट
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Watch Event 2021 Livestream: टेक दिग्गज Apple हर साल अपना मेगा लॉन्च इवेंट होस्ट करती है, जो इस साल कंपनी 14 सितंबर यानि आज आयोजित करने जा रही है। ये एक वर्चुअल 'कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग' इवेंट होगा जिसमें कंपनी अपने अपकमिंग iPhone सीरीज़ के साथ और कई शानदार गेजेट्स की पेशकश करेगी। माना जा रहे हैं कि कंपनी इवेंट में अपने लेटेस्ट iPhone 13 सीरीज़ के साथ Apple Watch Series 7 स्मार्टवॉच, 3rd जनरेशन AirPods लॉन्च कर सकती है। IPhone 13 रेंज में चार मॉडल शामिल होने की संभावना है - iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max।

loksabha election banner

iPhone 13 लॉन्च इवेंट: लाइवस्ट्रीम कैसे देखें

ऐप्पल का कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 14 सितंबर को सुबह 10 बजे पीडीटी, या 10:30 बजे ist पर होगा। इंटरेस्टेड व्यूअर ईवेंट देखने के लिए Apple के ईवेंट पेज पर जा सकते हैं या फिर इसे Apple के आधिकारिक YouTube चैनल पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने पर यूजर्स को पहले से एक रिमाइंडर सेट भेजेगा। Apple TV यूजर्स एप के जरिए कीनोट देख सकते हैं। एक बार इवेंट खत्म हो जाने के बाद, इसे किसी भी समय Apple Podcast ऐप में देखा जा सकता है।

iPhone 13 सीरीज में मिल सकते हैं ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

लोग काफी लंबे समय से iPhone 13 ऑफिशियल रोलऑउट का इंतजार देख रहे हैं, इसी बीच लॉन्च के पहले ही फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को लेकर कई अनुमान लगाए जा रहे हैं| लीक हुई जानकारी के मुताबिक, नए लाइनअप में iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में भी बेहतर अल्ट्रा-वाइड कैमरे होने की खबर है। iPhone 13 और iPhone 13 मिनी के 64GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ सकते हैं। इसके अलावा, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वर्जन में आने की उम्मीद है। इस साल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए 1TB स्टोरेज मॉडल हो सकता है।

iPhone 13 के कलर ऑप्शन 

कलर ऑप्शन की बात करें तो iPhone 13 और iPhone 13 मिनी को ब्लैक, ब्लू, पिंक, पर्पल, रेड और व्हाइट कलर में आने के लिए तैयार किया गया है। दूसरी ओर, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के ब्लैक, ब्रोन, गोल्ड और सिल्वर रंग में आने की उम्मीद है। iPhone 13 Pro Max में पिछले साल के मॉडल की तुलना में 18-20% बड़ी बैटरी आने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। कंपनी प्रो मॉडल 120Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश कर सकते हैं। iPhone 13 एक पोर्ट्रेट सिनेमैटिक वीडियो फीचर के साथ आ सकता है जो एक इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (EIS) सिस्टम का इस्तेमाल करता है जिसे "warp" कहा जाता है। इससे यूजर्स वीडियो रिकॉर्ड करते समय बैकग्राउंड को ब्लर कर सकेंगे।

लीक हुए फीचर्स के मुताबिक, iPhone 13 के सबसे आकर्षक फीचर में से एक है सैटेलाइट फीचर होने की सूचना है। यह कथित तौर पर यूजर्स को आपातकालीन स्थिती में मदद करेगा|

Apple Watch Series 7 के संभावित स्पेसिफिकेशंस

IPhone 13 सीरीज़ के अलावा, Apple को अपने कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में Apple वॉच सीरीज़ 7 का अनावरण करने की उम्मीद है। नए ऐप्पल वॉच मॉडल के एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ जो पिछले साल की Apple Watch Series 6 के साइज में थोड़ा बड़ा हो सकता है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 में भी बैटरी लाइफ में सुधार देखने की संभावना है।

AirPods 3 के संभावित स्पेसिफिकेशंस

3rd जनरेशन के AirPods में, Apple इवेंट में इयरफ़ोन का भी अनावरण किया जा सकता है। टेक दिग्गज इसे AirPods 3 के नाम से लॉन्च कर सकते हैं और वे AirPods Pro जैसे डिज़ाइन के साथ आ सकते हैं। नेक्स्ट जनरेशन के AirPods में एक वायरलेस चार्जिंग केस भी शामिल हो सकता है। 2nd जनरेशन की तुलना में चार्जिंग केस में 20 प्रतिशत बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.