Move to Jagran APP

iPhone 15 Pro में एप्पल दे सकता है Thunderbolt फीचर, जानिए कैसे करता है ये काम

iPhone 15 Pro एप्पल आईफोन के pro मॉडल में बेस मॉडल के मुकाबले pro यानी बेहतर फीचर्स देता है। कंपनी अगले साल अपने आईफोन 15 प्रो में Thunderbolt फीचर दे सकती है। जानिये क्या है ये फीचर और क्या है इसके फायदे।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 21 Nov 2022 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 11:14 AM (IST)
iPhone 15 Pro में एप्पल दे सकता है Thunderbolt फीचर, जानिए कैसे करता है ये काम
apple iPhone 14 photo credit- apple India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple अगले साल iPhone 15 Series को लॉन्च करेगी। हर बार की तरह कंपनी प्रो मॉडल के रूप में iPhone 15 Pro भी लाएगी, लेकिन इस बार एप्पल अपने iPhone 15 Pro में एक नया फीचर ला सकती है, जो अभी तक किसी भी आईफोन में नहीं मिला है।

loksabha election banner

कौन-सा होगा वो फीचर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल iPhone 15 Pro में थंडरबोल्ट पोर्ट दे सकता है। इसके साथ ही रिपोर्ट यह भी कहती है कि कंपनी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max दोनों में कम से कम USB 3.3 या थंडरबोल्ट 3 के सपोर्ट के साथ ही USB Type C पोर्ट दे सकती है।

Thunderbolt होता क्या है

थंडरबोल्ट पोर्ट कोई नए पोर्ट नहीं है, ये पिछले कुछ सालों से आ रहे हैं। इसका निर्माण इंटेल और एप्पल ने मिलकर किया है। ये अभी तक macbook और imac में ही आ रहे थे। थंडरबोल्ट पोर्ट केबल, डिवाइस और पीसी के बीच के कनेक्शन की गुणवत्ता को सुनिश्चित करते हैं।

लेकिन अब कंपनी इसे iPhone में देने की योजना बना रही है। इस फीचर के बाद यूजर्स हाई स्पीड से डेटा ट्रांसफर कर सकेंगे। यह हाई स्पीड वाले उपकरणों की कनेक्टिविटी के लिए हाई बैंडविड्थ प्रदान करते हैं।

थंडरबोल्ट 3 पोर्ट में 40 Gbps तक की बैंडविड्थ मिल सकती है। इस पोर्ट से आईफोन की परफोर्मेंस बढ़ेगी और यह यूजर्स को तेजी से डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करेगा। इस फीचर से यूजर्स भारी फ़ाइलों को भी आसानी से तीव्र गति के साथ भेज सकेंगे।

iPhone 15 सीरीज में आ सकता है नया मॉडल

पिछली रिपोर्ट के अनुसार, Apple iPhone 15 सीरीज का एक नया मॉडल iPhone 15 Ultra मॉडल भी ला सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह वर्तमान में टॉप मॉडल iPhone 14 Pro Max की जगह भी ले सकता है। इसके अलावा नई सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Plus मॉडल हो सकते हैं।

रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि एप्पल iPhone 15 Ultra मॉडल को टाइटेनियम बॉडी के साथ पेश कर सकता है। इससे यह वजन में हल्का और मजबूत होगा। कंपनी इसमें डुअल फ्रंट कैमरे का फीचर भी दे सकती है, जो कि अभी तक किसी आईफोन में मौजूद नहीं है। 

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 15 सीरीज को लाएगी Type C चार्जिंग फीचर के साथ, जानिये इसके बारे में 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.