Move to Jagran APP

WWDC 2023: Apple के सबसे बड़े इवेंट की तारीख आयी सामने, वर्चुअल रियलिटी हेडसेट से लेकर iOS तक, ये होंगे लॉन्च

Apple ने WWDC 2023 इवेंट की तारीखों की घोषणा की। इस इवेंट में कंपनी के सॉफ्टवेयर iOS 17 के सामने आने की उम्मीद है। इसके अलावा Apple अपने मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट की भी घोषणा हो सकती है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 30 Mar 2023 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 08:46 AM (IST)
Date for WWDC 2023 announced by Apple, know the list of the product launch

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल का सालाना इवेंट जल्द शुरू होने वाला है। ये इंवेट कंपनी का सबसे बड़ा इवेंट है। टेक की दिग्गज कंपनी Apple ने घोषणा की है कि उसका वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2023 इवेंट 5 जून से शुरू होगा।

कब शुरू होगा इवेंट

वर्चुअल इवेंट 5 जून से शुरू होगा और 9 जून तक चलेगा। यह भी कहा जा रहा है कि इवेंट पिछले साल की तरह एपल पार्क में ही होगा। WWDC 2023 के बारे में बताते हुए, Apple के वर्ल्डवाइड डेवलपर रिलेशंस के उपाध्यक्ष सुसान प्रेस्कॉट ने कहा कि इस साल का सम्मेलन ‘सबसे बड़ा और सबसे रोमांचक’ कार्यक्रम होगा। WWDC23 अभी तक का हमारा सबसे बड़ा और सबसे रोमांचक इवेंट होने जा रहा है, और हम इस विशेष कार्यक्रम में आप में से कई लोगों को ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से देखने का इंतजार नहीं कर सकते!

WWDC 2023 इवेंट में होंगी ये घोषणाएं

आमतौर पर, टेक जायंट iOS, MacOS, iPadOS, WatchOS और tvOS के अपने अगले वर्जन को पेश करता है और ये साल अलग नहीं होगा। उम्मीद की जा रही है कि Apple कई नए सुधारों और सुविधाओं के साथ iOS 17 की घोषणा करेगा।

वर्चुअल रियालिटी हेडसेट की घोषणा

इस साल का WWDC और भी खास हो सकता है, जैसा कि कंपनी ने भी हाइलाइट किया है।, ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी अपने आग्मेंटेड और वर्चुअल रियालिटी हेडसेट का अनावरण कर सकती है, जो पिछले कई वर्षों में लीक और अफवाहों का विषय रहा है। कंपनी का वर्चुअल रियलिटी हेडसेट इस साल शो का स्टार हो सकता है।

मैक हार्डवेयर की घोषणा

इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि कंपनी इवेंट में नए मैक हार्डवेयर का भी अनावरण करेगी। Apple पिछले कुछ समय से अपने सिलिकॉन मैक प्रो को टीज कर रहा है और हो सकता है कि इस साल WWDC इवेंट में हार्डवेयर की घोषणा हो। कुछ अफवाहें यह भी बताती हैं कि तकनीकी दिग्गज 15 इंच मैकबुक एयर की घोषणा करने पर भी विचार कर सकती हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.