नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple अपने वायरलेस ईयरफोन AirPods के अगले मॉडल AirPods Pro को इसी महीने लॉन्च कर सकता है। Apple के इस वायरलेस ईयरफोन की लीक सामने आई है। चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Apple AirPods Pro को अक्टूबर में ही लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस नए मॉडल को नई जेनरेशन और टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें यूजर्स को न्वॉइज कैंसिलेशन जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस नए Apple AirPods Pro को $260 (लगभग Rs 18,200 ) की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत इस साल लॉन्च हुए सेकेंड जेनरेशन के AirPods 2 की कीमत $199 के मुकाबले काफी ज्यादा हो सकता है। इसके अलावा इसका वायरलेस चार्जिंग केस की कीमत $159 (लगभग Rs 11,000) हो सकती है।

Apple अपने इस नेक्स्ट जेनरेशन वायरलेस ईयरफोन को फेस्टिव सीजन में ही लॉन्च करना चाह रहा है। यह बिल्कुल पहले वाले AirPods के सेकेंड जेनरेशन AirPods 2 की बात करें तो ये बिलकुल इसके पहले जेनरेशन की तरह ही लगते हैं। इन दोनों के डिजाइन में तो कोई अंतर नहीं है, हालांकि नए AirPods 2 में H1 चिप की बजाय W1 चिप दी गई है। Apple के दावे के मुताबिक, ये नई चिप तेज कनेक्टिविटी और बेहतर सिंक्रोनाइजेशन और बैटरी लाइफ के साथ आती है। नए AirPods 2 पहले से 50 फीसद ज्यादा टॉक टाइम के साथ आते हैं।

नए AirPods 2 में Siri सपोर्ट भी दिया गया है जो गाना बदलने, वॉल्यूम एडजस्ट करने और कॉल करने में मदद करता है। एक स्टैंड्रड चार्जिंग केस के अलावा इसके लिए एक नया वायरलेस चार्जिंग केस उपलब्ध कराया गया है। यह चार्जिंग केस AirPods फर्स्ट जनेरेशन को भी सपोर्ट करता है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप